Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Polytechnic Admission: पॉलिटेक्निक में नामांकन के लिए इस दिन से शुरू होगी काउंसिलिंग, यहां पढ़ें पूरी डीटेल

आने वाली 15 जुलाई से राज्य के सरकारी एवं गैर सरकारी पॉलिटेक्निक एवं डिप्लोमा संस्थानों में नामांकन के लिए काउंसिलिंग शुरू हो जाएगी। इस संबध में झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद ने शनिवार को काउंसिलिंग की तिथियों की घोषणा कर दी है। बता दें कि सात अप्रैल को आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम में पॉजीटिव अंक लाने वाले अभ्यर्थी शामिल हो पाएंगे।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 13 Jul 2024 11:36 PM (IST)
Hero Image
पॉलिटेक्निक में नामांकन के लिए शुरू होगी काउंसिलिंग

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य के सरकारी एवं गैर सरकारी पॉलिटेक्निक एवं डिप्लोमा संस्थानों में नामांकन के लिए काउंसिलिंग 15 जुलाई से शुरू होगी। इसमें झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद द्वारा आयोजित परीक्षा के परिणाम में पॉजीटिव अंक लाने वाले अभ्यर्थी सम्मिलित हो सकेंगे।

पार्षद ने शनिवार को तीनों काउंसिलिंग की तिथियां घोषित कर दीं। परिषद के अनुसार, काउंसिलिंग ऑनलाइन परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए लिंक के आधार पर होगी।

इन तारीखों पर होगी काउंसलिंग

इसके तहत पहली काउंसिलिंग के रूप में ऑनलाइन निबंधन एवं संस्थान व सीटों के विकल्प चुनने की प्रक्रिया 15 जुलाई से 21 जुलाई को होगी।

अभ्यर्थियों को अधिक से अधिक विकल्प चुनने का सुझाव दिया गया है। निबंधन व विकल्प चुनने के बाद अभ्यर्थी चाहें तो उसमें 22-23 जुलाई को संशोधन कर सकते हैं।

परिषद द्वारा 26 जुलाई को सीट आवंटित किया जाएगा। आवंटित संस्थानों में 27 जुलाई से दो अगस्त तक नामांकन होगा।

इसी तरह, पहली काउंसिलिंग के बाद रिक्त रह गई सीटों के लिए दूसरी काउंसिलिंग 26 जुलाई से शुरू होगी। परिषद इस तिथि को रिक्त सीटों की सूची जारी करेगा। इसके बाद ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी। परिषद ने तीसरी एवं अंतिम काउंसिलिंग की तिथियां भी जारी कर दी है।

ये भी पढे़ं-

JILC Exam: झारखंड इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के लिए इस दिन से कर सकेंगे आवेदन, पढ़ें पूरी जानकारी

BSL E-Zero Exam Result: बीएसएल की ई-जीरो 2024 की परीक्षा का परिणाम जारी, इतने उम्मीदवारों ने बाजी मारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर