Move to Jagran APP

JPSC के नवचयनित अधिकारियों से राज्यपाल CP राधाकृष्णन का संवाद, कहा- घर बैठे दूर नहीं होगी लोगों की समस्याएं...

सीपी राधाकृष्णन ने जिस दिन झारखंड के राज्यपाल के रूप में शपथ ली उसी दिन उन्होंने साफ कर दिया था कि अब राजभवन अपने कार्यालय तक सीमित नहीं रहेगा। सीपी राधाकृष्णन झारखंड के राज्यपाल बनने के बाद से ही काफी सक्रिय हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 15 Jun 2023 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jun 2023 05:00 PM (IST)
घर बैठे दूर नहीं होंगी लोगों की समस्याएं, क्षेत्र भ्रमण करें अधिकारी: राज्यपाल

जागरण टीम, रांची: सीपी राधाकृष्णन ने जिस दिन झारखंड के राज्यपाल के रूप में शपथ ली उसी दिन उन्होंने साफ कर दिया था कि अब राजभवन अपने कार्यालय तक सीमित नहीं रहेगा। सीपी राधाकृष्णन झारखंड के राज्यपाल बनने के बाद से ही काफी सक्रिय हैं। बेहद ही कम समय में वे राज्य के 16 जिलों का दौरा कर चुके हैं। वे न सिर्फ राज्य के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं, बल्कि अधिकारियों के साथ मीटिंग कर उन्हें निर्देश भी दे रहे हैं।

राज्यपाल ने रविवार को प्रथम सीमित उपसमाहर्ता परीक्षा से चयनित अधिकारियों से राजभवन में संवाद किया और राज्य की प्रमुख समस्याओं और उनके समाधान को लेकर चर्चा की। नव चयनित अधिकारियों से बात करते हुए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि नागरिकों की समस्याओं का समाधान घर बैठे नहीं हो सकता। अधिकारियों को इसके लिए क्षेत्र भ्रमण करना होगा। लोगों की आपसे काफी अपेक्षाएं हैं।

राज्यपाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि आप लोग विभिन्न सेवाओं से आए हैं, आपको अपने रिजल्ट के लिए लम्बे समय तक प्रतीक्षा करनी पड़ी है। मैं आपकी पीड़ा को समझ सकता हूं। हमें किसी भी काम को एक निश्चित समय सीमा में करने का प्रयत्न करना चाहिए।

राज्यपाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि आप सभी जनसेवा के लिए तत्पर रहें। लोगों को आप सबसे बहुत अपेक्षाएं रहती हैं। आपको क्षेत्र में जाकर वास्तविक और जमीनी हकीकत से अवगत होना होगा। आपकी इस कार्यप्रणाली से लोगों को उनका यथोचित लाभ मिल सकेगा।

राज्यपाल महोदय ने बताया कि वे बेहद ही कम समय में सड़क मार्ग से 16 जिलों का दौरा कर चुके हैं। सड़क मार्ग से दौरा करने से जमीनी हकीकत का पता चलता है। इसके साथ ही वहां केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी वास्तविकता का भी पता चलता है। वहां लोगों से संवाद के दौरान उनकी समस्याओं से अवगत होकर उसे जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार के माध्यम से दूर करने की कार्रवाई की जा सकती है।

राज्यपाल ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण घर बैठे नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कल होकर प्रशिक्षु अधिकारियों की नियुक्ति क्षेत्रीय कार्यालयों में होगी। आशा है कि नियुक्ति के बाद आप अपने क्षेत्रों एवं वहां की समस्याओं के संदर्भ में अच्छी तरह जानकर उसे दूर करने की दिशा में काम करेंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.