Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिम्‍स में डॉक्‍टर का जला शव बरामद होने से मची खलबली, क्‍या किसी साजिश का हुए शिकार या परेशान होकर की खुशकुशी?

रांची के रिम्‍स में डॉ. मधन का शव बरामद होने के बाद से पुलिस लगातार जांच में जुटी हुई है। उनका शव हाॅस्टल के पिछले हिस्से में गुरुवार को बरामद हुआ है। शव जला हुआ है। उन्‍हें जलती हुई हालत में छत से नीचे गिरते एक और शख्‍स ने देखा है। इन दिनों वह मां की बीमारी से काफी परेशान थे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 03 Nov 2023 09:06 AM (IST)
Hero Image
डॉ. मदन की फाइल फोटो, जिनका जला हुआ शव बरामद किया गया है।

जागरण संवाददाता,रांची। रांची के बरियातू थाना क्षेत्र में स्थित रिम्स (राजेंद्र इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस) परिसर में गुरुवार सुबह हाॅस्टल नंबर पांच के बाहर अधजली हालत में जूनियर डाक्टर मधन कुमार का शव अधजली हालत में बरामद हुआ। डाक्टर मधन की हत्या हुई है या उन्होंने आत्महत्या की है, यह अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुरुवार को मिला डॉ. मधन का शव

तमिलनाडु के नमक्कल निवासी डा. मधन कुमार तमिलनाडु से एमबीबीएस की डिग्री लेने के बाद रिम्स से फाॅरेंसिक मेडिसिन एंड टाॅक्सिकोलाजी (एफएमटी) से पीजी (सेंकेंड इयर) की पढ़ाई कर रहे थे।

वह रिम्स के हाॅस्टल नंबर पांच के कमरा संख्या 69 में रहते थे। इसी हाॅस्टल के पिछले हिस्से में गुरुवार को उनका शव मिला।

हॉस्‍टल की छत से नीचे गिरे डॉ. मधन

रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि गुरुवार की सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर हाॅस्टल में रहने वाले छात्रों को किसी के छत से गिरने की आवाज आई।

कमरा नंबर आठ में रहने वाला छात्र हाॅस्टल के पिछले हिस्से में गया, तो देखा कि डा. मधन कुमार नीचे गिरे हैं और उनके शरीर में आग लगी हुई है।

छात्र के अनुसार डा. मधन जब गिरे, उस वक्त उनकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पाकर एसएसपी, सिटी एसपी और सदर डीएसपी मौके पर पहुंचे।

छात्रों से पूछताछ करने के बाद डाग स्क्वाॅयड और एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस डाक्टर मधन के मोबाइल के काॅल डिटेल भी निकाल रही है। मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया है।

एसएसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि डाॅक्टर मधन के तनाव में रहने की जानकारी पूछताछ में मिली है। हालांकि जिस परिस्थिति में शव मिला है, उसमें हत्या की आशंका से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: दूसरी औरत के चक्‍कर में पिशाच बना पिता, नींद से उठाकर दो साल के मासूम को पानी में डुबोकर दी मौत

मां की बीमारी को लेकर थे परेशान

डाक्टर मधन के संबंध में सहपाठियों ने बताया है कि मधन कुमार पिछले कुछ माह से काफी परेशान थे। उनकी मां किसी बीमारी से ग्रस्त हैं। इस वजह से मधन बार-बार छुट्टी लेकर तमिलनाडु जाते थे।

कुछ दिन पहले भी मधन 10 दिन की छुट्टी लेकर घर गए थे। छुट्टी खत्म होने के बाद मधन ने अपने वार्डन को फोन किया और रोने लगे।

मधन ने वार्डन से कहा था कि उनकी मां की स्थिति ठीक नहीं है। इस वजह से वार्डन ने मधन से कहा था कि वह कुछ दिन और वहीं रुक जाएं, फिर वापस आए। कुछ दिन पहले मधन तमिलनाडु से वापस लौटे थे।

वार्डन का कहना है कि मधन ने बुधवार की सुबह और रात को मेस में खाना नहीं खाया था। रात 11 बजे तक अन्य छात्रों ने उन्हें देखा था। इसके बाद मधन अपने कमरे में चले गए थे।

हाॅस्टल की छत पर आए थे आग की चपेट में

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मधन कुमार हाॅस्टल के छत पर आग की चपेट में आए थे। छत पर अलकतरा का लेप मिला है। आग लगने की वजह से अलकतरा पिघल गया था।

अलकतरा होने की वजह से डाक्टर के पैर का निशान छत पर आ गया था। पैर के निशान से अनुमान लगाया जा रहा है कि आग लगने के बाद डाक्टर छत से नीचे गिरे।

यह भी पढ़ें: 'गोली मार दिए हैं नहीं बच पाएगा...' महज दस हजार में अपराधियों ने दीपक को मारी थी गोली, फिल्‍मी स्‍टाइल में बना था प्‍लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर