Move to Jagran APP

Hemant Soren : हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में हुई सुनवाई, ED ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा वक्‍त

Hemant Soren झारखंड हाई कोर्ट में आज पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा। अब मामले की अगली सुनवाई 10 जून को होगी। हेमंत सोरेन की ओर से हाई कोर्ट में दाखिल जमानत याचिका पर जल्‍दी सुनवाई करने का आग्रह किया गया। वह 31 जनवरी से जेल में हैं।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 28 May 2024 09:41 AM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 09:41 AM (IST)
झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, रांची। Hemant Soren : झारखंड हाई कोर्ट में भूमि घोटाला मामले में आरोपित पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा गया। अदालत में इस मामले की अगली सुनवाई 10 जून को निर्धारित की गई है।

31 जनवरी से जेल में हैं हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन की ओर से हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई है। साथ ही हाई कोर्ट से मामले में जल्द सुनवाई करने का आग्रह भी किया गया। हाई कोर्ट ने आग्रह स्वीकार करते हुए मंगलवार को सुनवाई निर्धारित की थी।

ईडी कोर्ट ने 13 मई को हेमंत सोरेन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। बड़गाई अंचल के 8.86 एकड़ जमीन की गलत तरीके से खरीद-बिक्री के मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह जेल में है।

सुप्रीम कोर्ट से हेमंत सोरेन ने याचिका ली वापस

इस मामले में हेमंत सोरेन ने ईडी कोर्ट में 15 अप्रैल को जमानत याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करने के बाद चार मई को ईडी कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था।

कोर्ट में ईडी की ओर से कहा गया था कि हेमंत सोरेन ने अपने पद का दुरुपयोग किया है। जमीन फर्जीवाड़ा में वह शामिल रहे हैं, जबकि हेमंत सोरेन की ओर से कहा गया था कि उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला नहीं बनता है। किसी प्रकार के लेन-देन का सीधा साक्ष्य नहीं है।

इससे पहले हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इस दौरान लोकसभा में चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत भी मांगी थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली। 

ये भी पढ़ें: 

सीता सोरेन हैं अवसरवादी... मिथिलेश ठाकुर के बयान पर दुमका से BJP उम्‍मीदवार का पलटवार, JMM को लेकर कह दी ये बात

अपनों के लिए अपने भी कूदे चुनावी मैदान में, संताल की 3 सीटों पर दिग्गज प्रत्याशियों के लिए बहा रहे पसीना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.