Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झूठा साबित हुआ आश्वासन, एचईसी कर्मचारियों को 20 माह से नहीं मिला वेतन; अब चाय का स्टॉल लगा कमा रहे चार पैसे

Durga Puja 2023 झारखंड में इन दिनों दुर्गा पूजा को लेकर हर तरफ हर्ष-उल्लास देखने को मिल रहा है लेकिन एचईसी कर्मचारियों के चेहरे पर सिर्फ परेशानी है। दरअसल एचईसी कर्मचारियों के 20 माह के वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। हालात यह हो गए हैं कि कर्मचारियों को मजबूरन घर-खर्च चलाने के लिए पूजा पंडाल में स्टॉल लगाना पड़ रहा है।

By Vikash kumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 23 Oct 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
सेक्टर 2 पूजा पंडाल के मेले में चाय का स्टाल लगाए हुए एचईसी कर्मचारी

जागरण संवाददाता,रांची। राजधानी में एक ओर जहां दुर्गा पूजा को लेकर चहुंओर हर्ष-उल्लास छाया हुआ है। वहीं एचईसी कर्मचारियों के चेहरे इस महत्वपूर्ण त्योहार में भी मायूस व उदास हैं।

लगातार प्रबंधन के आश्वासन के बाद भी दुर्गा पूजा में कर्मचारियों का वेतन भुगतान नहीं हो पाया। वेतन ने मिलने से एचईसी कर्मचारी पूजा का आनंद नहीं उठा पा रहे है।

एचईसी कर्मचारी ने लगाया चाय का स्टॉल

हालात यह है कि कर्मचारियों को मजबूरन घर-खर्च चलाने के लिए पूजा पंडाल में स्टॉल लगाना पड़ रहा है। सेक्टर दो पूजा पंडाल के बाहर एचईसी में कार्यरत राजेश कुमार ने चाय का स्टॉल लगाया है।

राजेश का कहना है कि बीते कई माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ। पूजा में घर-परिवार चलाने में परेशानी हो रही है। बच्चों के लिए कपड़ें व खीलौने नहीं खरीद पा रहे हैं। पैसों की तंगी के कारण मजबूरन पंडाल में चाय का स्टॉल लगाना पड़ा।

एचईसी बचाओं का पोस्टर

स्टॉल में राजेश ने एचईसी बचाओं का पोस्टर भी लगाया हुआ है। एचईसी कर्मचारियों का बीते 20 माह से वेतन बकाया है। प्रबंधन ने दुर्गा पूजा से पहले वेतन भुगतान की बात कही थी, लेकिन अबतक वेतन भुगतान हीं हो पाया है।

वेतन ने मिलने से दिन-प्रतिदिन कर्मचारियों की हालत खराब होती जा रही है। इधर, एचईसी बचाव संघर्ष समिति का कहना है कि मां दुर्गा से कामना करते है कि एचईसी बचाने, 20 माह का वेतन भुगतान व बैंक गारंटी के लिए प्रार्थना की जा रही है। हजारों को रोजगार देने वाली एचईसी की स्थिति दयनीय हो चुकी है।

ये भी पढ़ें -

BPSC Result 2023: सामाजिक विज्ञान में 99.48 फीसदी सीटों पर अभ्यर्थी सफल, अरबी की 200 पर बस चार; देखिए पूरी लिस्ट

Bihar News: यहां दशहरे मेले में आदिवासी चुनते हैं अपना साथी, प्रतियोगिता में जीतने वालों को मिलता है गाय-बछड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें