Move to Jagran APP

ED की हिरासत में है हेमंत, इधर अकाउंट एक्टिव; आखिर कौन चला रहा पूर्व मुख्‍यमंत्री का सोशल मीडिया हैंडल? यहां पढ़ें सबकुछ

Hemant Soren झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन इस वक्‍त ईडी की गिरफ्त में है। हालांकि वह कल विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्‍ट में शामिल हुए थे। इसके बाद वह पुन ईडी अधिकारियों के साथ वापस लौट गए। इस दौरान मीडिया से बात करने पर उनकी पाबंदी थी। सदन में अपनी गिरफ्तारी को लेकर हेमंत कल जमकर बरसे और ईडी को गुनाह साबित करने की चुनौती भी दे डाली।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 06 Feb 2024 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 06 Feb 2024 03:43 PM (IST)
झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, रांची। Jharkhand News: Hemant Soren हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन ने राज्‍य की कमान संभाल ली है। कल यानी कि सोमवार को हुए फ्लोर टेस्‍ट में वह पास हो गए। इस दौरान उनके सपोर्ट में गठबंधन दलों के 47 विधायक उतरे, जबकि विपक्ष में 29 वोट पड़े। चंपई की सफलता से झामुमो में खुशी की लहर है।

सदन में फूटा हेमंत का गुस्‍सा

फ्लोर टेस्‍ट में वोटिंग करने का मौका हेमंत सोरेन को भी मिला था। पीएमएलए के विशेष न्‍यायाधीश ने उन्‍हें शर्तों के साथ इसमें भाग लेने की अनुमति दी थी, जिसमें मीडिया से बातचीत करने पर पाबंदी भी शामिल रही।

हालांकि, सदन में जब उन्‍हें बोलने का मौका मिला, तो उनका गुस्‍सा फूट पड़ा। पूर्व सीएम ने ईडी पर निशाना साधते हुए यह तक कह दिया कि हमने साढ़े आठ एकड़ जमीन हड़पी, ईडी इसे साबित करे तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा। यहां तक कि झारखंड छोड़ दूंगा।

विधानसभा में पूर्व सीएम की गिरफ्तारी को लेकर बहस

आज विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन भी हेमंत सोरेन और भाजपा विधायकों के बीच जमकर बहस हुई। झामुमो विधायकों का कहना था कि व्‍यक्तिगत द्वेष के कारण झारखंड में सरकार गिराया गया है। उनका यह भी कहना रहा कि हेमंत सोरेन ने गरीबों, दलितों के लिए बढ़-चढ़कर काम किया है। 

जीवनसाथी ने संभाली पति की जिम्‍मेदारी

राज्‍य में इस सियासी उठापटक के बीच हेमंत सोरेन की दूरी उनके समर्थकों को खल रही है। कल विधानसभा सत्र खत्‍म होते ही पूर्व मुख्‍यमंत्री ईडी के अधिकारियों के साथ पुन: लौट गए। ऐसे में उनकी गैर मौजूदगी में उनकी मौजूदगी का एहसास कराने की जिम्‍मेदारी उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन ने ठान ली है। मुख्‍यमंत्री के आधिकारिक एक्‍स हैंडल को अब उनकी पत्‍नी चला रही हैं। इसी अकाउंट से एक पोस्‍ट कर इसकी पुष्टि की गई। 

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: हेमंत सोरेन पर ED कसती जा रही शिकंजा, यहां पढ़ें पहले समन से लेकर अब तक की पूरी अपडेट

यह भी पढ़ें: न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने खेला 'आदिवासी कार्ड', झारखंड में कर दी बड़ी घोषणा; यहां पढ़ें क्या होगा फायदा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.