Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land Scam Case: सियासी हलचल के बीच कल ईडी कोर्ट में हेमंत सोरेन की पेशी, पूछताछ के लिए रिमांड मांगेगी जांच एजेंसी!

8.46 एकड़ जमीन घोटाले के आरोपित हेमंत सोरेन को बुधवार को ईडी कोर्ट में पेश किया जाएगा। हेमंत सोरेन पांच दिनों की ईडी रिमांड पर हैं। ईडी जेल से तीन फरवरी को साथ ले गई और उसी दिन से लगातार पूछताछ कर रही है। ईडी रिमांड की अवधि बुधवार को समाप्त हो रही है। ईडी हेमंत सोरेन से बुधवार को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश करेगी।

By Manoj Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 06 Feb 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
Land Scam Case: सियासी हलचल के बीच कल ईडी कोर्ट में हेमंत सोरेन की पेशी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। बड़गाईं अंचल के 8.46 एकड़ जमीन घोटाले के आरोपित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुधवार को ईडी कोर्ट में पेश किया जाएगा। हेमंत सोरेन पांच दिनों की ईडी की रिमांड पर हैं। ईडी जेल से उन्हें तीन फरवरी को अपने साथ ले गई और उसी दिन से लगातार पूछताछ कर रही है।

ईडी रिमांड की अवधि बुधवार को समाप्त हो रही है। ईडी हेमंत सोरेन से बुधवार को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश करेगी। जानकारी के अनुसार, ईडी हेमंत सोरेन से आगे भी पूछताछ जारी रखना चाहती है।

इसको देखते हुए ईडी की ओर से हेमंत सोरेन के रिमांड की मांग कर सकती है। कोर्ट की अनुमति मिलती है तो ईडी उन्हें साथ लेकर जाएगी। नहीं मिलने पर उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को किया था गिरफ्तार 

बता दें कि कोर्ट ने ईडी को पांच दिन की पुलिस रिमांड की अनुमति दी है। उक्त मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। एक फरवरी को उन्हें अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया था।

ये भी पढ़ें: Hemant Soren: हेमंत की भाभी ने सियासी उठापटक के बाद तोड़ी चुप्पी, सबकुछ कर दिया क्लियर; बोलीं- जो भी...

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: हजारों किसानों को लग सकता है बड़ा झटका! अब ये शर्त पूरी करने पर ही मिलेंगे सम्मान निधि के 2000 रुपये

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें