Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: ED की मांग पर झारखंड हाईकोर्ट तैयार, इस दिन होगी अगली सुनवाई; हेमंत की गिरफ्तारी को चुनौती का है मामला

झारखंड हाईकोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई। इस पर अदालत ने अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी। हेमंत सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद में हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है।

By Manoj Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 12 Feb 2024 11:20 AM (IST)
Hero Image
Hemant Soren: ED की मांग पर झारखंड हाईकोर्ट तैयार, इस दिन होगी अगली सुनवाई;

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड हाई कोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। मामले में अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी।

बता दें कि हेमंत सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है। ईडी ने उन्हें बड़गाईं के जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हेमंत सोरेन को अपना पक्ष हाई कोर्ट में रखना चाहिए। अदालत ने 27 फरवरी को इस मामले में अंतिम सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की है। झारखंड हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन की ओर से गिरफ्तारी किए जाने से संबंधित आइए (हस्तक्षेप) याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है।

ये भी पढ़ें: 

Hemant Soren के घर कहां से आई BMW? Dhiraj Sahu से ED की ताबड़तोड़ पूछताछ; तह तक जाने की कोशिश

हेमंत की भाभी को कैबिनेट में मिल पाएगी जगह? इन चेहरों को जिम्मेदारी देने की तैयारी में JMM; यहां समझिए पूरी बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर