Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: हेमंत सोरेन बजट सत्र में शामिल होंगे या नहीं? कल होगा फैसला, ED ने एक और केस दर्ज करवाकर बढ़ाई टेंशन

हेमंत सोरेन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। ईडी ने अब एक और केस रांची के सिविल कोर्ट में दर्ज करवाई है। इसमें ईडी की ओर से समन के अनदेखी का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी तरफ झारखंड में बजट सत्र की शुरुआत 23 फरवरी से होगी। ऐसे में इस सत्र में शामिल होने को लेकर हेमंत सोरेन की ओर से ईडी कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

By Manoj Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 20 Feb 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
Hemant Soren: हेमंत सोरेन बजट सत्र में शामिल होंगे या नहीं? कल होगा फैसला (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में बजट सत्र की शुरुआत 23 फरवरी से होने जा रही है। झारखंड विधानसभा का बजट सत्र दो मार्च तक चलेगा। अब इस सत्र में शामिल होने को लेकर पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ओर से याचिका दाखिल की गई है और कोर्ट से बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति मांगी गई है।

इस मामले में कल यानि 21 फरवरी को सुनवाई होगी। पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से बजट सत्र में शामिल होने को लेकर रांची के ईडी कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

उधर, ईडी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ एक और केस दर्ज करवाकर मुश्किलें बढ़ा दी है। ईडी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ रांची के सिविल कोर्ट में शिकायत वाद दर्ज कराया गया है। इस मामले में 27 फरवरी को सुनवाई होगी। ईडी के आवेदन में कहा गया है कि हेमंत सोरेन को ईडी की ओर से कई बार समन किया गया, लेकिन उन्होंने इसकी अवहेलना की है।

ED ने लगातार 13 दिनों तक रिमांड पर लेकर पूछताछ की

दरअसल, हेमंत सोरेन से ईडी ने लगातार 13 दिनों तक रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। वहीं, 13 दिनों की पूछताछ खत्म होने के बाद कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल, हेमंत सोरेन न्यायिक हिरासत में हैं। अब 23 फरवरी से झारखंड में बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही है तो ऐसे में उन्होंने ईडी की अदालत में याचिक दायक की है और शामिल होने की अनुमति मांगी है।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng Ranchi Test: 'आदिवासियों की जमीन पर नहीं होने दें क्रिकेट' गुरपतवंत सिंह पन्नू ने माओवादियों से की अपील

ये भी पढ़ें: सरकारी अफसरों की कार्यशैली से झामुमो MLA परेशान, CM और मुख्य सचिव को लिख डाला पत्र; जानें पूरा मामला