Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren Birthday: यह हाथ क्या कह रहा? जन्मदिन पर भावुक हुए सीएम हेमंत सोरेन, ले लिया दृढ़ संकल्प

Hemant Soren आज झारखंड के मुख्यमंत्री का 49वां जन्मदिन है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। उनकी लंबी उम्र और शानदार स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं। वहीं हेमंत सोरेन ने भी हाथ की फोटो शेयर कर सबको चौंका दिया है।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 10 Aug 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन ने शेयर किया हाथ का फोटो (जागरण)

 जागरण संवाददाता, रांची। Hemant Soren 49th Birthday: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आज 49वां जन्मदिन है। इस जन्मदिन के मौके पर कई जिलों में विभिन्न तरह के कार्यक्रम रखे गए हैं। वहीं, इस बीच हेमंत सोरेन ने अपने एक्स हैंडल पर अपने हाथ की तस्वीर साझा की है और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। हेमंत सोरेन ने इस दौरान झारखंड की जनता से एक बड़ा वादा भी किया।

हेमंत सोरेन ने लिखा कि 'अपने जन्मदिन के मौके पर बीते एक साल की स्मृति मेरे मन में अंकित है - ‘वह है यह कैदी का निशान - जो जेल से रिहा होते वक्त मुझे लगाया गया। यह निशान केवल मेरा नहीं, बल्कि हमारे लोकतंत्र की वर्तमान चुनौतियों का प्रतीक है।’

हेमंत सोरेन ने लिया दृढ़ संकल्प

जब एक चुने हुए मुख्यमंत्री को बिना किसी सबूत, बिना कोई शिकायत, बिना कोई अपराध जेल में 150 दिनों तक डाल सकते हैं तो फिर ये आम आदिवासियों, वंचितों और शोषितों के साथ क्या करेंगे, यह मुझे कहने की आवश्यकता नहीं है। आज के दिन मैं और ज्यादा कृत संकल्पित हूं हर शोषित, वंचित, दलित, पिछड़ा, आदिवासी, मूलवासी के पक्ष में लड़ने के अपने संकल्प को और मजबूत करता हूं।

मैं हर उस व्यक्ति-समुदाय के लिए आवाज उठाऊंगा, जिसे दबाया गया है, जिसे न्याय से वंचित रखा गया है, जिसे उसके रंग, समुदाय, ख़ान पान, पहनावे के आधार पर सताया जा रहा है। हमें एकजुट होकर एक ऐसे समाज का निर्माण करना होगा जहां कानून सभी के लिए समान हो, जहां सत्ता का दुरुपयोग न हो।

आगे का रास्ता और कठिन

हेमंत सोरेन ने लिखा कि यह रास्ता आसान नहीं होगा। हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन मुझे विश्वास है कि हम मिलकर इन चुनौतियों को पार कर सकते हैं। क्योंकि हमारे देश की एकता, विविधता में ही हमारी शक्ति है।

ये भी पढ़ें

'झारखंड का पानी बंगाल में बाढ़ ला रहा', ममता बनर्जी ने हेमंत सोरेन को मिलाया फोन; दे डाली नसीहत

Hemant Soren: 'हर परिवार को देंगे एक लाख', CM हेमंत सोरेन ने कर दिया बड़ा एलान; फॉर्मूला तैयार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर