Move to Jagran APP

जिसके लिए हुए गिरफ्तार उस पर छिड़ी सियासत, हेमंत सोरेन के नहले पर बीजेपी ने मारा दहला; सामने आया नया वीडियो

झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र में सोमवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत ने कहा था कि अगर जमीन मेरे नाम पर हुई तो मैं राजनीति से इस्‍तीफा दे दूंगा। झारखंड छोड़ दूंगा। इस पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बरियातू में 8.5 एकड़ जमीन हेमंत सोरेन की ही है। उन्‍होंने प्रूफ के नाम पर एक वीडियो भी दिखाया।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 07 Feb 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, रांची। हेमंत सोरेन ने अपनी काली कमाई का निवेश करने के लिए बरियातू में 8.5 एकड़ जमीन दूसरे के नाम से खरीदी। जब सात अगस्त, 2023 को ईडी ने इन्हें इस जमीन से जुड़े मामले की जांच के लिए आने का समन किया तो इसके बाद आनन-फानन में इस जमीन की जमाबंदी रद्द करने का प्रयास प्रारंभ हुआ।

ईडी को चुनौती वाली हेमंत सोरेन के बयान पर बाबूलाल की प्रतिक्रिया

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर यह आरोप लगाए। सोमवार को झारखंड विधानसभा में चंपई सोरेन सरकार के बहुमत परीक्षण के दौरान हेमंत सोरेन ने कहा था कि उनके नाम से अगर 8.5 एकड़ जमीन का कागज ईडी दिखा दे तो वो राजनीति छोड़ देंगे। बाबूलाल मरांडी इसी पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

14 अगस्त को लिखा पत्र 29 को रद्द हुई जमाबंदी

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बरियातू की इस जमीन पर जांच के लिए ईडी ने सात अगस्त को हेमंत सोरेन को समन भेजकर 14 अगस्त 2023 तक आने को कहा था।

इसके बाद 16 अगस्त 2023 को राजकुमार पाहन नाम के एक व्यक्ति ने आवेदन देकर इस जमीन की जमाबंदी रद्द करने को कहा। 29 जनवरी 2024 को एसआर कोर्ट ने इस जमीन की जमाबंदी रद कर दी और इसे इसके पुराने खतियानधारियों को लौटाने का निर्देश दिया।

वीडियो क्लिप दिखाकर किया दावा

प्रेस कान्फ्रेंस में एक वीडियो क्लिप दिखाया गया, इसमें संतोष मुंडा नाम के एक व्यक्ति कह रहा है कि यह जमीन हेमंत सोरेन की है। आसपास के सभी लोग इस बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें: Champai Soren: चंपई सोरेन सरकार का बड़ा फैसला, अब 125 यूनिट बिजली हर माह मिलेगी मुफ्त

यह भी पढ़ें: KGBV Admission: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन 15 तक, इन दस्‍तावेजों को साथ जमा कराना होना अनिवार्य

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।