Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड कैबिनेट की अहम बैठक कल, लोकसभा चुनाव से पहले बजट पेश करने पर हो सकती है चर्चा

हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक मंगलवार को होगी। इसे लेकर सभी विभागों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां पूरी कर ली है। हालांकि यह माना जा रहा है कि बैठक में सबसे अधिक ध्यान बजट सत्र के आयोजन को लेकर होगा। आम चुनाव होने के कारण बजट सत्र का आयोजन फरवरी के प्रथम सप्ताह में होने की बातें की जा रही हैं।

By Ashish Jha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 08 Jan 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
झारखंड कैबिनेट की अहम बैठक कल, लोकसभा चुनाव से पहले बजट पेश करने पर हो सकती है चर्चा

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन सभागार में होगी। बैठक को लेकर सभी विभागों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां की हैं, लेकिन यह माना जा रहा है कि सबसे अधिक ध्यान बजट सत्र के आयोजन को लेकर होगा।

आम चुनाव होने के कारण बजट सत्र का आयोजन फरवरी के प्रथम सप्ताह में होने की बातें की जा रही हैं। इसके पूर्व कैबिनेट में भी इससे संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा होगी और नियमानुसार विधानसभा इससे संबंधित प्रस्ताव पर राजभवन की अनुमति लेकर तिथियों की घोषणा करेगी।

इसी के मद्देनजर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में अहम प्रस्तावों में से एक होगा बजट सत्र को लेकर तिथियों की चर्चा।

मंगलवार को शाम चार शुरू होगी बैठक 

कैबिनेट की बैठक मंगलवार को चार बजे शुरू हो जाएगी और इसको लेकर सभी प्रमुख विभागों को पहले ही सूचित किया जा चुका है। सभी मंत्रियों को भी निर्धारित माध्यमों से सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट की बैठक को लेकर अन्य विभागों से भी लगभग दर्जनभर प्रस्ताव मुख्यमंत्री की स्वीकृति के लिए पहुंच चुके हैं।

इन प्रस्तावों पर स्वीकृति मिलते ही कैबिनेट की बैठक में चर्चा होने का पूरा अनुमान है। बहरहाल, कैबिनेट में सबसे अधिक बजट सत्र को लेकर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें: हेमंत सरकार को लेकर राजभवन के एक्शन पर BJP की नजर, गांडेय सीट खाली होने के बाद झारखंड में गरमाई सियासत

ये भी पढ़ें: नए साल पर हेमंत सोरेन की सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, नियोजन पदाधिकारियों की बढ़ाई सैलरी; होगा बकाया भुगतान