Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren की मुस्कान कुछ कहती है... जेल जाने से पहले की ये तस्वीरें बता रहीं कोर्ट के बाहर कैसा था पूर्व CM का अंदाज

Hemant Soren झारखंड में हेमंत सोरेन को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे साफ है कि पूर्व सीएम सोरेन को आज की रात जेल में बितानी पड़ेगी। कोर्ट ने कहा है कि शुक्रवार को हेमंत सोरेन की रिमांड को लेकर सुनवाई होगी। बहरहाल सोरेन के कोर्ट आने से पहले ही मीडिया और समर्थकों की वहां काफी भीड़ जुट चुकी थी।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 01 Feb 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
Hemant Soren की मुस्कान कुछ कहती है, जेल जाने से पहले की तस्वीरें, ऐसा था पूर्व CM का अंदाज

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में हेमंत सोरेन को कोर्ट ने एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा है कि रिमांड को लेकर कल यानी शुक्रवार को सुनवाई होगी।

कोर्ट में सुनवाई के लिए जाते समय पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के चेहरे पर मुस्कान थी। परंतु कोर्ट से बाहर आने के बाद यह मुस्कान कहीं खो गई थी। उनके इस अंदाज की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जो सोशल मीडिया पर वायररल हो रही हैं।

बता दें कि ईडी ने बुधवार को हेमंत सोरेन से लंबी पूछताछ की थी। इसके बाद सोरेन राजभवन गए और इस्तीफा दिया। इस्तीफे के बाद ईडी के अधिकारी राजभवन से हेमंत सोरेन को लेकर रांची के अपने कार्यालय चले गए थे।

कोर्ट में जाने से पहले

कोर्ट से बाहर आते समय

कोर्ट से बाहर आने पर पूर्व सीएम के चेहरे से पहले जैसी मुस्कान गायब थी। कोर्ट की ओर से फैसला सुनाए जाने के बाद परिसर में नारेबाजी होने लगी। इससे पहले हेमंत सोरेन की पेशी को लेकर कोर्ट परिसर में सुबह से ही भीड़ जुटी हुई थी। यहां विशेष रूप से मीडिया कर्मी भारी संख्या में मौजूद थे। 

इन मामलों में भी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही है ईडी

  • शराब घोटाला : सिर्फ योगेंद्र तिवारी गिरफ्तार
  • मनरेगा घोटाला : पूजा सिंघल, चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार गिरफ्तार। सुमन अभी जमानत पर हैं।
  • अवैध खनन : पंकज मिश्रा, बच्चू यादव, नेताओं व नौकरशाहों का करीबी प्रेम प्रकाश, दाहू यादव के पिता पशुपति यादव, पंकज मिश्रा का खास सहयोगी कृष्णा कुमार साहा, भगवान भगत, टिंकल भगत व राहुल यादव। इनमें से कई जमानत पर हैं।
  • कोल लिंकेज घोटाला : इजहार अंसारी, हजारीबाग।
  • पद का दुरुपयोग कर टेंडर घोटाला : वीरेंद्र राम, आलोक रंजन, नीरज मित्तल व राम प्रकाश भाटिया।
  • अवैध खनन केस में सीएम से 17 नवंबर 2022 को पूछताछ हुई थी।

यह भी पढ़ें

'कई और विपक्षी नेता गिरफ्तार होंगे', झारखंड में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर क्या बोली AAP?

Horse Trading: झारखंड में हेमंत सोरेन के गिरफ्तार होते ही हॉर्स ट्रेडिंग का डर, आखिर क्या होता है इसका मतलब; राजनीति में क्या हैं मायने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें