Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेमंत सोरेन ने भगोड़ा कहलाने का पाप कैसे किया? गिरफ्तारी की आशंका के बीच BJP नेता ने लगाया ये गंभीर आरोप

दिल्‍ली में ईडी की मुख्‍यमंत्री सीएम सोरेन की पूछताछ को लेकर हंगामे का माहौल है। जांच एजेंसी की टीम सीएम के लोकेशन पर पहुंची लेकिन सीएम नहीं मिले। वह कहां गए इसकी कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं है। इसे लेकर बाबूलाल मरांडी ने उन्‍हें भगौड़ा कह दिया है। उन्‍होंने कहा है कि हेमंत सोरेन ने अपनी हरकतों से आदिवासी समाज की प्रतिष्ठा और गौरव को मिट्टी में मिलाने का काम किया।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 29 Jan 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी की फाइल फोटो।

राज्‍य ब्‍यूरो, जागरण। जमीन घोटाले में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए दिल्‍ली स्थित उनके आवास पर ईडी की टीम पहुंची हुई है, लेकिन मुख्‍यमंत्री से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी है। सीएम सोरेन कहां गए हैं इसके बारे में कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं मिल पा रही है। हालांकि, रांची में मुख्‍यमंत्री कार्यालय की तरफ से ईडी को भेजे गए पत्र में 31 जनवरी को पूछताछ के लिए समय की जानकारी दी गई है। 

हेमंत सोरेन ईडी से डर गए हैं: बाबूलाल मरांडी

राज्‍य में भाजपा के अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इसे लेकर सीएम सोरेन पर निशाना साधा है। उन्‍होंने न्‍यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए मुख्‍यमंत्री के लापता होने की बात कही है। बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि सीएम सोरेन ईडी के अधिकारियों से डर गए हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को भगोड़ा कहते हुए यह तक कह दिया है कि हेमंत सोरेन ने अपनी हरकतों से आदिवासी समाज की प्रतिष्ठा और गौरव को मिट्टी में मिलाने का काम किया है।

— Babulal Marandi (@yourBabulal) January 29, 2024

रांची में झामुमो कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

इधर, रांची में ईडी की कार्रवाई को लेकर जगह-जगह झामुमो कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखते हुए शहर भर में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। मुख्‍यमंत्री आवास सहित ईडी कार्यालय की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

राजभवन के सामने भी पुलिस बल तैनात हैं। इस पर राज्‍यपाल सीपी राधाकृष्‍णन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा है कि ईडी अपना काम कर रही है और मुझे व्‍यक्तिगत तौर पर लगता है किसी भी राजनीतिक दल को इसमें हस्‍तक्षेप नहीं करना चाहिए। 

उन्‍होंने आगे यह भी कहा कि मुख्‍यमंत्री को आज नहीं तो कल जवाब देना होगा। एक सच्‍चे नागरिक के रूप में हमें कानून की बात माननी चाहिए। राज्‍यपाल ने यह भी कहा कि झारखंड में विधि व्‍यवस्‍था संतोषजनक नहीं है। कार्रवाई करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Land Scam Case: ED को नहीं मिल रहे हेमंत सोरेन! गिरफ्तारी की आशंका के बीच CM दफ्तर से भेजी गई चिट्ठी

यह भी पढ़ें: JSSC Paper Leak: झारखंड में पिछले साल भी हुआ था पेपर लीक, जांच हुई तो एग्‍जाम कराने वाली एजेंसी हुई ब्‍लैकलिस्‍टेड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर