Move to Jagran APP

Hemant Soren: हेमंत सोरेन के वकील ने कर दिया खुलासा, कोर्ट ने क्या माना; 151 दिन बाद क्यों मिली जमानत?

Hemant Soren झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन ने मीडिया से बात करते हुए शुक्रवार को कहा कि हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। सभी दलीलों को सुनकर हाई कोर्ट ने माना कि उनके खिलाफ मामला टिकता नहीं है। उन्हें 50000 रुपये के दो जमानत बांड पर जमानत दी गई है। हमें उम्मीद है कि उन्हें जल्द से जल्द रिहा किया जाएगा।

By Agency Edited By: Yogesh Sahu Published: Fri, 28 Jun 2024 02:41 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 02:41 PM (IST)
हेमंत सोरेन के लिए बेल बांड भरने के लिए कोर्ट परिसर में मौजूद उनके भाई बसंत सोरेन। फोटो- जागरण

एएनआई, रांची। Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से जमीन घोटाला मामले (land scam case) में जमानत मिल गई है। बता दें कि बीते 151 दिन से हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं। वह बेल बांड भरने के बाद जेल से बाहर आएंगे।

बहरहाल, इधर हेमंत सोरेन की ओर से केस लड़ रहे वकील झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन (Jharkhand Advocate General Rajeev Ranjan) ने जमानत मिलने के पीछे की वजह का खुलासा किया है।

ताजा जानकारी के अनुसार, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बेल होने के बाद एसएससी और अधिकारी सिविल कोर्ट पहुंचे हैं।

इस दौरान बेल बांड (Bail Bond) के लिए कोर्ट में हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन (Basant Soren) भी मौजूद हैं। बता दें कि बसंत राज्य सरकार के मंत्री हैं।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बेल होने के बाद सिविल कोड पहुंचे एसएससी व अधिकारी।

हेमंत सोरेन के वकील ने क्या कहा?

उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने जमीन घोटाला मामले (land scam case) में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जमानत दे दी है।

उन्होंने कहा कि दलीलें सुनकर हाईकोर्ट ने माना है कि उनके (हेमंत सोरेन) के खिलाफ केस नहीं बनता है।

इसके बाद ही कोर्ट ने जमानत दी है। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने 50-50 हजार रुपये के दो जमानत बांड भरने के लिए कहा है।

रंजन ने यह भी कहा कि बेल बांड यानी मुचलका (bail bond) भरने की कार्यवाही अब होगी। इसके बाद हेमंत सोरेन बाहर आएंगे। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द से जल्द बाहर आ जाएंगे।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बेल होने के बाद सिविल कोड पहुंचे एसएससी व अधिकारी।

बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जमीन घोटाला मामले (Land Scam Case) में ईडी ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया था। हेमंत की गिरफ्तारी से पहले ईडी (ED) ने पूछताछ के लिए उन्हें करीब 10 समन भी जारी किए थे।

बेल बांड के लिए कोर्ट में हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन, बता दें कि बसंत राज्य सरकार के मंत्री हैं।

यह भी पढ़ें

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली जमानत, रांची जमीन घोटाला मामले में हैं आरोपी

Hemant Soren: कांग्रेस नेता संग जेल में देर तक चली हेमंत की मीटिंग, आखिर क्या हुई बात? JMM की ये है रणनीति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.