Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JSSC: कब जारी होगा असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति परीक्षा का परिणाम? सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हेमंत सरकार

Jharkhand Assistant Professor Recruitment Exam Result असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति परीक्षा परिणाम जारी करने को लेकर हेमंत सोरेन सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया। विभाग के सचिव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने असिस्टेंट प्रोफेसर का परिणाम के प्रकाशन पर रोक लगाई है। परीक्षा के आयोजन पर कोई रोक नहीं है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 01 Aug 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया फैसला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में सहायक आचार्य के 26,001 पदों पर नियुक्ति को लेकर आयोजित की जा रही परीक्षा के परिणाम जारी करने पर रोक के खिलाफ सरकार सर्वोच्च न्यायालय जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया।

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सहायक आचार्य नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा सहित अन्य पदों के लिए चल रही नियुक्ति प्रक्रियाओं को लेकर मुख्य सचिव एल.खियांग्ते, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष प्रशांत कुमार तथा स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

नियुक्ति प्रक्रिया की ली जानकारी

मुख्यमंत्री ने सहायक आचार्य नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी जेएसएससी के अध्यक्ष और शिक्षा सचिव से प्राप्त की।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि सर्वोच्च न्यायालय ने सहायक आचार्य के परिणाम के प्रकाशन पर सिर्फ रोक लगाई है। परीक्षा के आयोजन पर किसी भी प्रकार की कोई रोक नहीं है।

उन्होंने परिणाम जारी पर लगी रोक के विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर करने की तैयारी की जानकारी दी, जिसपर मुख्यमंत्री ने भी सहमति जताई।

समय पर आयाेजित हों प्रतियाेगिता परीक्षाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी प्रतियाेगिता परीक्षाएं समय पर आयाेजित होनी चाहिए। साथ ही उनका परिणाम भी समय पर जारी हो।

बैठक में जेएसएससी के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि विभिन्न पदों के लिए आयोजित होनेवाली सभी प्रतियोगिता परीक्षाएं पूर्व-निर्धारित तिथियों के अनुसार होगी। ऐसे में विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के बीच किसी प्रकार का संशय नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आयोग पूर्व में ही विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के आयोजन की तिथियों की घोषणा कर दी है। ऐसे में पूर्व -निर्धारित तारीखों के अनुरूप विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के आयोजन से संबंधित तैयारियां पूरी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: NEET UG Paper Leak: नाम बदलकर करता था एडमिशन, आधार कार्ड में पता फर्जी; गिरफ्तार हुए पवन ने खोले कई और राज

NEET Paper Leak : धनबाद के तालाब से मिला बोरे में बंद मोबाइल का ढेर, CBI ने एक और को धर दबोचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर