Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे', BJP विधायक का हेमंत सोरेन और कल्पना पर निशाना

झारखंड के भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि मंईयां सम्मान यात्रा के नाम पर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है और श्री बंशीधर मंदिर में भेदभाव किया जा रहा है। बंशीधर मंदिर में भेदभाव मामले को लेकर उन्होंने जिला अधिकारी और मुख्य सचिव से जवाब मांगा है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 24 Sep 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने सीएम हेमंत व कल्पना सोरेन पर लगाए गंभीर आरोप। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा)। झारखंड के भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने मंगलवार को कल्पना सोरेन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भानु प्रताप शाही ने आरोप लगाया कि मंईयां सम्मान यात्रा को लेकर सरकारी धन का दुरुपयोग कर मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन का चेहरा चमकाने व हेमंत सोरेन का चेहरा बचाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि विश्व विख्यात ऐतिहासिक श्री बंशीधर मंदिर में भगवान का दर्शन-पूजन के लिए भी राजशाही परिवार और ट्रस्ट के द्वारा भेदभाव बरता जा रहा है।

दो नेताओं के लिए अलग-अलग नियम क्यों

उन्होंने कहा कि एक तरफ 12 के बाद कपाट बंद होने पर दर्शन को पहुंचीं कल्पना सोरेन के लिए कपाट खोल दिया जाता है। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को मंदिर के नियम का हवाला देते हुए बाहर भगवान की तस्वीर रख पूजा कराया जाता है।

भानु ने कहा कि श्री बंशीधर मंदिर के ट्रस्टी, जिला अधिकारी व मुख्य सचिव से इन सवालों का जवाब चाहिए। 8 माह पूर्व बाबूलाल मरांडी 12 बजे के बाद मंदिर पहुंचे थे, तब कपाट बंद हो गया था।

उन्हें ट्रस्टी और विद्वान पंडितों द्वारा बाहर भगवान की प्रतिमा रख पूजा कराया गया था और जब कल्पना सोरेन 12 बजे के बाद मंदिर पहुंची तो किस व्यवस्था के तहत कपाट खोलकर उन्हें दर्शन-पूजन कराया गया। क्या भाजपा और झामुमो के लिए मंदिर का अलग-अलग नियम है।

दशकों से चली आ रही परंपरा का उल्लंघन

उन्होंने कहा कि यह दशकों से चली आ रही श्री बंशीधर मंदिर के नियम और परंपरा का उल्लंघन किया गया है। विद्वान पंडित गण बताएं कि क्या उपाय किया जाए कि राजशाही परिवार द्वारा किए गए इस अपराध और अधर्म के लिए भगवान उन्हें माफ करें।

करोड़ों लोगों की आस्था का है सवाल

उन्होंने कहा कि यह सवाल सिर्फ मेरा नहीं, बल्कि भगवान व सनातन में आस्था रखने वाले करोड़ों लोगों का है।

यहां के जिला अधिकारी और मुख्य सचिव से जानना चाहता हूं की सरकारी यात्रा होने के बावजूद मंच पर किस प्रोटोकॉल के तहत झामुमो व कांग्रेस जिला अध्यक्ष गले में पार्टी का पटा डालकर बैठे थे और किस सरकारी प्रक्रिया के तहत पूर्व विधायक जो गले में झामुमो का पटा डाले थे उनसे संबोधित कराया गया।

सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक मंच बनाने पर उठाया सवाल

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में स्थानीय विधायक, सांसद व पंचायत प्रतिनिधियों को बुलाया जाता है, पर ऐसा नहीं किया गया। किस प्रक्रिया के तहत सरकारी मंच को राजनीतिक मंच बनाया गया, इसका मुझे जवाब चाहिए।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन व मिथिलेश कुमार ठाकुर द्वारा सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। जवाब नहीं मिला तो दो माह बाद भाजपा की सरकार बनने पर दोषी पदाधिकारियों की जवाबदेही तय कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर विभूति भूषण चौबे, कुमार कनिष्क, विक्रांत सिंह उर्फ सोनू सिंह, मुकेश चौबे, विकास पांडेय, गणेश प्रताप देव सहित बड़ी संख्या में भाजपाई उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: स्टोन बोल्डर को चिप्स बनाने पर देनी होगी रॉयल्टी, हेमंत सरकार के आदेश को HC की हरी झंडी

ममता बनर्जी को 24 घंटे में ही क्यों खोलना पड़ा NH? सामने आई अंदर की बात; BJP नेता ने खुलकर बताया सबकुछ