Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren के बाद अब उनके करीबी विधायक पर ED का एक्शन, घर पर चल रही ताबड़तोड़ छापामारी

Hemant Soren News झारखंड में ईडी का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। अब धनबाद में झामुमो नेता अमितेश सहाय के घर ईडी की टीम ने छापा मारा है। झामुमो नेता अमितेश सहाय हेमंत सोरेन के करीबी बताए जा रहे हैं। जमीन घोटाला और अवैध खनन प्रकरण में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच के दौरान अमितेश सहाय का नाम सामने आया है।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 12 Feb 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
Hemant Soren के बाद अब उनके करीबी विधायक पर ED का एक्शन, घर पर चल रही ताबड़तोड़ छापामारी

जागरण टीम, धनबाद/रांची। झारखंड में ईडी का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। झामुमो के केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं हेमंत सोरेन के करीबी अमितेश सहाय के गोविंदपुर स्थित जय टीएमटी(सरिया) प्लांट में ईडी की टीम छापामारी कर रही है। झामुमो नेता अमितेश सहाय हेमंत सोरेन के करीबी बताए जा रहे हैं।

सुबह करीब साढ़े सात बजे ईडी की टीम प्लांट के अंदर पहुंची। पूरे प्लांट को सील कर छापेमारी कर रही है। किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है और न ही अंदर से किसी को बाहर निकलने दिया जा रहा है।

जमीन घोटाला, अवैध खनन प्रकरण में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच के दौरान अमितेश सहाय का नाम सामने आया है। ट्रांसफर पोस्टिंग में वसूली के मामले में भी शक के आधार पर छापामारी चल रही है।

धीरज साहू से ईडी की टीम ने की थी पूछताछ

इससे पहले जमीन घोटाला मामले में आज हेमंत सोरेन की कोर्ट में पेशी है। उससे पहले ईडी की टीम ने धनबाद में झामुमो नेता के घर पर छापेमारी की। जमीन घोटाले में ईडी की टीम हेमंत सोरेन से जुड़े लोगों से भी लगातार पूछताछ कर रही है।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू से ईडी की टीम ने लगातार दो दिन तक पूछताछ की। इसके अलावा कई बड़े अधिकारियों से भी पूछताछ की है।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Election: झारखंड की जमशेदपुर सीट पर इस नेता को टिकट दे सकती है कांग्रेस, 20 साल से पार्टी में एक्टिव

Hemant Soren: ED की मांग पर झारखंड हाईकोर्ट तैयार, इस दिन होगी अगली सुनवाई; हेमंत की गिरफ्तारी को चुनौती का है मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर