Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्लोर टेस्‍ट के बाद वापस ईडी दफ्तर लौटे हेमंत सोरेन, सदन से बाहर निकलते ही लगने लगे समर्थन में नारे; ऐसा रहा नजारा

झारखंड में चंपई सोरेन की सरकार ने बहुमत पास कर लिया है। आज विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्‍ट में कुल 47 विधायकों ने सरकार को अपना समर्थन दिया जबकि विपक्ष में 29 वोट पड़े। गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा में कुल 81 सीटें हैं और बहुमत के लिए 41 का आंकड़ा है। सत्र के बाद सदन के बाहर झामुमो समर्थकों ने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 05 Feb 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा सत्र के बाद सदन से बाहर निकलते हेमंत सोरेन।

जागरण संवाददाता, रांची। झारखंड में नव निर्वाचित मुख्‍यमंत्री चंपई सोरेन की सरकार ने बहुमत पास कर लिया है। आज विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्‍ट में कुल 47 विधायकों ने सरकार को अपना समर्थन दिया, जबकि विपक्ष में 29 वोट पड़े। गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा में कुल 81 सीटें हैं और बहुमत के लिए 41 का आंकड़ा है। 

सदन के बाहर हेमंत के नाम का जयकारा

झारखंड में चंपई सोरेन की सरकार बनने के साथ ही झामुमो समर्थकों में जश्‍न का माहौल है। सत्र के बाद जब पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन सदन के बाहर निकले, तो लोगों ने उनके नाम पर जिंदाबाद के नारे लगाए। पूर्व सीएम ने भी हाथ जोड़कर सबका अभिवादन किया और इसके बाद वहां से पुन: ईडी कार्यालय की ओर निकल गए। 

आज हुई लोकतंत्र की जीत: महुआ मांझी

सदन के बाहर झामुमो सांसद महुआ मांझी ने इसे लोकतंत्र की जीत करार दिया। उन्‍होंने कहा, यह सब कुछ हेमंत सोरेन की सूझबूझ से संभव हुआ। विपक्ष की तमाम रणनीतियों के बावजूद हमने असंभव को संभव कर दिखाया है। यह अब एक इतिहास बन गया। 

उन्‍होंने आगे कहा, जिन भी राज्‍यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वे हेमंत सोरेन के नक्‍शेकदम पर चलने की कोशिश करें। आज हेमंत सोरेन ने जो बहादुरी दिखाई है उसके लिए पूरी दुनिया उन्‍हें सलाम करती है। 

सांसद हफीजुल हसन ने कहा, यह झारखंड के लिए गर्व की बात है कि शिबू सोरेन के बेटे हेमंत ने झारखंड को एक अच्‍छा मुकाम दिलाया कि झारखंडी झुकने वाला नहीं है। उन्‍होंने भाजपा का आदिवासियों से प्रेम पर भी बयान दिया। 

यह भी पढ़ें: इस नीति से झारखंड को आगे बढ़ाएंगे चंपई सोरेन, विधानसभा में BJP पर जमकर बरसे CM; खुद को बता दिया हेमंत का पार्ट-2

यह भी पढ़ें: साइकिल पर कोयला लेकर चले राहुल गांधी, कहा- युवा श्रमिकों का दर्द समझना है जरूरी