Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren के घर कहां से आई BMW? Dhiraj Sahu से ED की ताबड़तोड़ पूछताछ; तह तक जाने की कोशिश

Hemant Soren जमीन घोटाले में जांच के दौरान रिमांड पर लिए गए कांग्रेस राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू से दूसरे दिन भी ईडी ने पूछताछ की। ईडी उनसे हेमंत सोरेन से संबंधों पर आधारित ज्यादा सवाल पूछ रही है। 29 जनवरी को दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास से बरामद बीएमडब्ल्यू कार धीरज साहू का बताया गया था। ईडी जानने की कोशिश में है कि कार वहां कैसे आई।

By Pradeep singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 11 Feb 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
Hemant Soren के घर कहां से आई BMW? Dhiraj Sahu से ED की ताबड़तोड़ पूछताछ; तह तक जाने की कोशिश

राज्य ब्यूरो, रांची। जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच के दौरान रिमांड पर लिए गए कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू (Dhiraj Prasad Sahu) से दूसरे दिन भी ईडी ने पूछताछ की। ईडी उनसे हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से संबंधों पर आधारित ज्यादा सवाल पूछ रही है।

गत 29 जनवरी को दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास से बरामद बीएमडब्ल्यू कार (BMW Car) धीरज साहू (Dhiraj Sahu) का बताया गया था। ईडी (ED) यह जानने की कोशिश में है कि उक्त कार वहां कैसे आई। इस मामले में धीरज साहू (Dhiraj Sahu) का जवाब स्पष्ट नहीं हो पाया है।

इधर, साहिबगंज के डीसी (DC) रामनिवास यादव से अवैध खनन मामले में ईडी (ED) की पूछताछ रविवार को भी हुई। उनके साहिबगंज स्थित कैंप कार्यालय से बरामद सवा सात लाख रुपये व 21 कारतूस मामले में ईडी (ED) को संतोषजनक जवाब नहीं मिला है।

कल खत्म होगी हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि

12 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की रिमांड अवधि होगी पूरी। उन्हें पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) में उन्हें पेश किया जाएगा। संभवतः अब उनकी रिमांड नहीं बढ़ेगी। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Jharkhand Budget 2024: इस बजट में दिखेगी चुनावी झलक, इन मुद्दों पर चंपई सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें: हेमंत की भाभी को कैबिनेट में मिल पाएगी जगह? इन चेहरों को जिम्मेदारी देने की तैयारी में JMM; यहां समझिए पूरी बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर