Move to Jagran APP

Hemant Soren: चंपई सोरेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, हेमंत सोरेन ने सौंपा विधायकों का समर्थन पत्र

Jharkhand New CM Hemant Soren हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज यानी बुधवार को रांची में हुई आईएनडीआईए विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हेमंत सोरेन ने नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 03 Jul 2024 04:12 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 08:48 PM (IST)
चंपई सोरेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा (जागरण)

जागरण टीम, रांची।  हेमंत सोरेन (Hemant Soren) एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री (Jharkhand New CM) बनने जा रहे हैं। उन्होंने चंपई सोरेन के इस्तीफा सौंपने के बाद नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। उन्होंने राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र भी सौंपा है।

वहीं, इससे पहले राजधानी रांची में बुधवार को हुई आईएनडीआईए के विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को विधायकों की आम सहमति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

चंपई सोरेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन (Champai Soren Resign) ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज शाम में ही पडुच्चेरी यात्रा से रांची पहुंचे हैं।

मंत्री भी लेंगे शपथ

चंपई सोरेन के इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन सरकार बनाने के लिए दावा पेश करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में ही कई मंत्री भी शपथ लेंगे। राजद विधायक सत्यानंद भोक्ता ने दावा किया कि वह भी मंत्रीपद की शपथ लेंगे।

पांच महीने से जेल में थे हेमंत सोरेन

बता दें ईडी ने कई नोटिस जारी करने के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, जेल जाने से पहले हेमंत सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

हेमंत के इस्तीफे के बाद चंपई सोरेन को आईएनडीआईए का नेता चुना गया और उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद एक्शन में हेमंत

हेमंत सोरेन को पांच महीनों के बाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। हेमंत के जेल से बाहर आने के बाद से उनके दोबारा मुख्यमंत्री बनने की अटकलें जोरों पर थी।

झारखंड विधानसभा के लिए 2024 में ही चुनाव होने हैं। ऐसे में हेमंत सोरेन सत्ता अपने हाथों में चाहते थे, ताकि सभी चीजों को अपने तरीके से हैंडल कर सकें।

चंपई सोरेन को सीएम पद से हटाने पर असम के सीएम ने दी प्रतिक्रिया

झारखंड में झामुमो एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा एक वरिष्ठ आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाया जाना अत्यंत दुखद है। मुझे यकीन है कि झारखंड की जनता इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करेगी और इसे दृढ़ता से खारिज करेगी।

यह भी पढ़ें: Hemant Soren Meeting Live: गठबंधन दल के नेता चुने गए हेमंत सोरेन

इंटरनेट मीडिया पर झारखंड के इन दिग्गज नेताओं की धूम, कोई वीडियो बनवा रहा तो कोई गाना चुनने में व्यस्त

Jharkhand News: लोगों को मिलेगा 15 लाख तक मुफ्त इलाज का लाभ, इस योजना को CM चंपई सोरेन की कैबिनेट ने दी स्वीकृति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.