Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champai Soren की कथित जासूसी पर सियासी संग्राम, बाबूलाल ने मांगा IG का इस्तीफा, टाइगर ने कहा- अब झारखंडवासी ही करेंगे न्याय

झारखंड में चंपई सोरेन की कथित जासूसी को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि हेमंत सोरेन सरकार चंपई सोरेन की जासूसी करा रही है। वहीं झामुमो ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। इस मामले में झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने स्पेशल ब्रांच के आईजी प्रभात कुमार को निलंबित करने और मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 29 Aug 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
चंपई सोरेन की जासूसी भाजपा ने हेमंत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। दिल्ली में झारखंड पुलिस की स्पेशल ब्रांच के दो सब इंसपेक्टर द्वारा जासूसी कराए जाने पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि हम संघर्ष की उपज हैं, पुलिस और जासूसी से नहीं घबराते हैं।

उन्होंने कहा कि जिन्हें जो करना है कर लें। मैं सिद्धांत की राजनीति करता हूं। वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों से समस्त झारखंडवासी अवगत है। वही न्याय करेंगे।

चंपई सोरेन की निजता का हनन कर रही हेमंत सरकार: हिमंत बिस्वा

असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि चम्पाई सोरेन की दिल्ली में जासूसी हो रही है।

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार उनकी गतिविधियों को स्पेशल ब्रांच के दो सब इंस्पेक्टर के माध्यम से जासूसी करा रही है। ऐसा कर हेमंत सोरेन सरकार अपने ही कैबिनेट में मंत्री रहे चम्पाई की निजता का हनन कर रही है। 

उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन की जासूसी कराना अनैतिक काम है। इस काम में एक महिला भी लगी हुई थी। इससे पहले भी जब चम्पाई सोरेन दिल्ली गए थे, तो दोनों सब इंस्पेक्टर उनकी निगरानी कर रहे थे। हिमंत विस्वा बुधवार को गुवाहाटी (असम) में एक प्रेस कान्फ्रेंस में यह आरोप लगाया। 

उन्होंने दावा किया कि कि दोनों सब इंस्पेक्टर गत 26 अगस्त को चम्पाई सोरेन के साथ ही फ्लाइट में कोलकाता से दिल्ली आए और उनके होटल के करीब कमरा लिया। दोनों सब इंस्पेक्टर चम्पाई की फोटो ले रहे थे और उनके आने-जाने पर नजर रखे हुए थे। 

उन्होंने आगे बताया कि होटल के सुरक्षाकर्मी ने शिकायत मिलने के बाद दोनों को रोका तो उन्होंने अपने को पहले पत्रकार बताया।

हिमंत बिस्वा ने कहा कि दोनों सब इंस्पेक्टरों ने कहा है कि झारखंड पुलिस में स्पेशल ब्रांच के आइजी प्रभात कुमार के निर्देश पर वह चम्पाई सोरेन की निगरानी कर रहे थे।

स्पेशल ब्रांच आईजी को निलंबित कर मामले की न्यायिक जांच हो: बाबूलाल

झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने चंपई सोरेन की दिल्ली में स्पेशल ब्रांच के दो सब इंसपेक्टर द्वारा जासूसी कराए जाने को गंभीर घटना बताया है।

बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्पेशल ब्रांच के आईजी प्रभात कुमार को निलंबित करे। साथ ही, उन्होंने पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से कराने की मांग की है। 

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन अपने राजनीतिक विरोधियों की जासूसी करा रहे हैं। चम्पाई के दिल्ली दौरे की जासूसी में दो सब इंस्पेक्टर को लगाना गंभीर मामला है। उन्होंने चम्पाई के हनी ट्रैप करने की कोशिश का भी आरोप लगाया।

बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार जजों पर भी नजर रख रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की पुलिस अपराधियों को संरक्षण दे रही है, जबकि राजनीतिक लोगों की जासूसी में लगी है।

चंपई की जासूसी आदिवासी समाज का अपमान: शिवराज

केंद्रीय कृषि मंत्री और झारखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने चम्पाई सोरेन की जासूसी किए जाने को आदिवासी समाज का अपमान बताया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है कि झामुमो के संस्थापक सदस्य रहे चम्पाई सोरेन की जासूसी करवाना एक डरे हुए नेता का निशानी है। झामुमो के विधायक और मंत्री भी सावधान रहें, हो सकता है उनकी भी जासूसी हो रही हो।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: क्या सच में चंपई सोरेन की जासूसी की गई? अब पुलिस मुख्यालय ने कर दिया सबकुछ क्लियर

चंपई, लोबिन, सीता सोरेन... अब स्टीफन मरांडी भी JMM के साथ करेंगे खेला! Viral Video से झारखंड में सियासी हलचल तेज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर