Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng 4th Test: Hitman Rohit नंबर 1 तो Dhoni की धमक अब भी कायम, Kohli को फैंस ने दी ये पोजिशन

Ind Vs Eng 4th Test जेएससीए स्टेडियम में क्रिकेट प्रति प्रशंसकों की दीवानगी साफ नजर आ रही है। इंडिया और इंग्लैंड के टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टेडियम के बाहर क्रिकेट प्रेमियों की काफी भीड़ देखने को मिली। शनिवार को भी एचईसी गेट से लेकर जेएससीए स्टेडियम तक भारतीय टीम की जर्सी की दुकानों से स्टेडियम के आस-पास का क्षेत्र पटा रहा।

By verendra Rawat Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 25 Feb 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
Ind Vs Eng 4th Test: Hitman Rohit नंबर 1 तो Dhoni की धमक अब भी कायम

जागरण संवाददाता, रांची। जेएससीए स्टेडियम में क्रिकेट प्रति प्रशंसकों की दीवानगी साफ नजर आ रही है। इंडिया और इंग्लैंड के टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टेडियम के बाहर क्रिकेट प्रेमियों की काफी भीड़ देखने को मिली। शनिवार को भी एचईसी गेट से लेकर जेएससीए स्टेडियम तक भारतीय टीम की जर्सी की दुकानों से स्टेडियम के आसपास का क्षेत्र पटा रहा।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम पहुंच रहे दर्शक अपने चेहते खिलाड़ियों की जर्सी पहनकर पहुंच रहे हैं। मैच शुरू होने से पहले ही क्रिकेट प्रेमी अपने चेहते खिलाड़ियों का जर्सी 100 से 150 रुपये में खरीद रहे हैं। आसनसोल से आए अजीत कुमार रांची में अब तक हुए सभी मैच में जर्सी बेचने के लिए आते हैं।

भारतीय खिलाड़ियों के प्रति क्रिकेट प्रेमियों में काफी क्रेज

उन्होंने बताया कि यहां भी भारतीय खिलाड़ियों के प्रति क्रिकेट प्रेमियों में काफी क्रेज है। यह पूछे जाने पर सबसे अधिक किस खिलाड़ी के नाम की जर्सी बिकी, अजीत ने बताया अभी तो रोहित शर्मा पहले नंबर पर चल रहे हैं, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की भी डिमांड है।  विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं।

वहीं, क्रिकेट प्रेमियों ने बताया कि रोहित शर्मा की बैटिंग देखने वह पहुंचे हैं। शनिवार को रांची समेत झारखंड के अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में प्रशंसक पहुंचे थे। इसके अलावा बिहार व बंगाल से भी क्रिकेट प्रेमी पहुंचे हुए मिले। अब पहले जैसा नहीं होती टी-शर्ट की बिक्री कोलकाता से रांची के जेएससीए स्टेडियम टी-शर्ट बेचने पहुंचे शंकर बनर्जी ने बताया कि पहले जैसा अब रांची में बाजार नहीं रह गया है।

पहले कम लोग इस स्टेडियम में आते थे। अब काफी दुकानदार पहुंचने लगे हैं। टी-शर्ट 100 से 250 रुपये तक की है। अब पहले जैसी आमदनी नहीं रह गई है। इससे अच्छी आमदनी टी-20 व वन-डे मैच में होता है। आनलाइन टिकट लेने के बाद भी लगना पड़ रहा लाइन में भारत इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जेएससीए स्टेडियम के बाहर टिकटों की खूब बिक्री हुई।

क्रिकेट प्रेमियों ने बताया कि वह ऑनलाइन टिकट खरीदने के बाद भी लाइन में लगकर टिकट ले रहे हैं। इससे उन्हें टिकट खरीदने में अतिरिक्त समय और पैसा भी लग रहा है। उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था देश में कहीं नहीं है, सिर्फ रांची में ही ऑनलाइन टिकट खरीदने के बाद भी लाइन लगकर ऑफलाइन टिकट लेना पड़ता है।

क्या कहते हैं फैंस

दूसरे दिन भारत की बैटिंग है, जिसे देखने पहुंचा हूं। टी-20, वन डे हो या टेस्ट मैच किक्रेट प्रेमियों के लिए सब एक जैसा ही है। इस बार कम दाम वाले टिकट की ऑनलाइन बिक्री कम हुई है। - राघव सिंह

पहली बार स्टेडियम में मैच देखने आया हूं। स्टेडियम में मैच देखने काफी रोमांच से भरा होगा। स्टेडियम के अंदर की हरियाली ही काफी सुंदर दिखाई पड़ती है। रोहित, जडेजा समेत पूरी टीम को देखने आया हूं। - आकाश राज

रांची में एक मात्र क्रिकेट स्टेडियम है। इस वजह से यहां लोगों की काफी भीड़ उमड़ती है। मैं जमशेदुपर से रांची मैच देखने आया हूं। जमशेदपुर में भी मैच होना चाहिए। - हर्ष कुमार

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: 'हिंदी नहीं आती'...सरफराज खान ने उड़ाया शोएब बशीर का मजाक, इंग्लैंड स्टार का जवाब हुआ वायरल

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: यशस्‍वी जायसवाल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में किया बड़ा कारनामा, कोहली-द्रविड़ के क्‍लब में हुए शामिल