Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में त्योहारों को लेकर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, गृह सचिव ने दिए निर्देश; शुक्रवार को सीएम करेंगे बैठक

झारखंड में त्योहारों को लेकर प्रशासन के आला अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। ऐसे में राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार बैठकें चल रही है। गुरुवार को गृह सचिव ने आला अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। साथ ही त्योहारों के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। इसी को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री खुद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

By Dilip KumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Thu, 12 Oct 2023 09:28 PM (IST)
Hero Image
त्योहारों को लेकर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, गृह सचिव ने दिए निर्देश; शुक्रवार को सीएम करेंगे बैठक

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में आने वाले त्योहारों के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर गृह सचिव अविनाश कुमार ने डीजीपी सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों के साथ गुरुवार को बैठक की। पुलिस मुख्यालय में एक दिन पहले हुई सभी जिलों के साथ डीजीपी की बैठक में सामने आए बिंदुओं पर उन्होंने विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने खुद को प्रदेश की विधि-व्यवस्था के मुद्दे पर अपडेट किया ताकि शुक्रवार को प्रस्तावित मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में कोई कमी न रह जाए।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी जिलों के उपायुक्तों, एसएसपी-एसपी के साथ बैठक करेंगे। वे त्योहारी सीजन में असामाजिक तत्वों पर नजर रखने से लेकर भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने पर अधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे। जिलों की आवश्यकताओं से अवगत होंगे ताकि उसे दूर करने की दिशा में पहल की जा सके।

अग्निशमन, गृह रक्षक व प्रशिक्षु जवानों की भी होगी तैनाती

दुर्गा पूजा के दौरान पूजा पंडालों के दर्शन को भीड़ उमड़ने की संभावना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। जिलों में अग्निशमन विभाग के दमकल को नियंत्रण कक्ष से जोड़ा जाएगा।

बम निरोधक दस्ता, गृह रक्षक व प्रशिक्षु जवानों को भी पूजा के दौरान विधि-व्यवस्था में लगाया जाएगा। पुलिस विभाग में पदाधिकारियों-जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: कमलेश सिंह के मामले की आज से शुरू होगी सुनवाई, NCP से बगावत कर अजित पवार के खेमे में हुए थे शामिल

यह भी पढ़ें: Ranchi News: लाउडस्पीकर बजाकर हंगामा करने वालों की अब खैर नहीं, झारखंड हाईकोर्ट ने दिया ये सख्त आदेश

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: त्योहारों को लेकर अलर्ट झारखंड पुलिस, इलाकों में बढ़ी चौकसी; इन मामलों में होगा तुरंत एक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें