Move to Jagran APP

Ranchi Land Scam: CM हेमंत सोरेन को झटका, ED समन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत, कही ये बात...

रांची में जमीन घोटाला के मामले में सीएम सोरेन से ईडी को पूछताछ करनी है। ईडी के भेजे समन को गैर कानूनी बताते हुए उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उनकी रिट याचिका पर आज हुई सुनवाई में उच्‍चतम न्‍यायालय ने उन्‍हें हाई कोर्ट से अंतरिम राहत मांगने की बात कही है। अब हाई कोर्ट में उनके याचिका दाखिल किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Mon, 18 Sep 2023 02:34 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 02:34 PM (IST)
ईडी समन मामले में हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से झटका।

जासं, रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से ईडी के समन के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सीएम को किसी प्रकार की कोई राहत नहीं दी है। अदालत ने उन्हें हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है। अब उनकी ओर से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल किए जाने की संभावना है।

सीएम सोरेन के समन को बताया गैर कानूनी

सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट से ही अंतरिम राहत मांगने की बात कही है। बता दें कि ईडी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

रांची में जमीन घोटाले के सिलसिले में ईडी को सीएम सोरेन से पूछताछ करनी है। हेमंत सोरेन का कहना है कि उन्‍हें बस राजनीतिक वजहों से परेशान किया जा रहा है। उन्‍होंने ईडी के समन को गैर कानूनी बताया है। 

यह भी पढ़ें: आंखों के सामने जमीन में धस गई तीन महिलाएं, धनबाद में दिल दहला देने वाली घटना के बाद BCCL को कोस रहे लोग

23 अगस्‍त को दायर किया था रिट पीटिशन

बीते 23 अगस्‍त को सीएम सोरेन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दायर रिट पीटिशन पर पहले 15 सितंबर को सुनवाई होनी थी।

हालांकि, इस दौरान उनके अधिवक्ता मुकुल रोहतगी के बीमार होने के कारण सुनवाई टल गई। इसके बाद जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की अदालत ने 18 सितंबर यानी कि आज सुनवाई की तारीख निर्धारित की।

ईडी ने भेजा चौथा समन

गौरतलब है कि अब तक हेमंत सोरेन ईडी के भेजे गए तीनों समन पर उपस्थित नहीं हुए। उन्‍होंने कानूनी तरीके से इससे निपटने की बात कही थी।

इसी बीच ईडी ने उन्‍हें चौथा समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। अब सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद देखना यह है कि सीएम सोरेन का अगला कदम क्‍या होता है।

यह भी पढ़ें: प्रिंस खान का पासपोर्ट वेरिफाई करने वाले सस्‍पेंड दरोगा की फिर से हुई पोस्टिंग, इस एक भूल के कारण भागा विदेश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.