Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज रांची में इंग्‍लैंड से भिड़ेंगे टीम इंडिया के धुरंधर... मैच को लेकर ट्रैफिक में सख्‍ती, इन जगहों पर ही मिलेगी पार्किंग

भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच आज रांची में खेला जाएगा। इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चकी हैं। सुरक्षा के भी पुख्‍ता इंतजाम है। सुबह 7.30 बजे से स्टेडियम में दर्शकों की इंट्री शुरू हो गई है। इस दौरान दोनों देशों के प्रशंसक उत्‍साहित नजर आ रहे हैं। स्‍टेडियम के अंदर घुसने से पहले इंडियम टीम की जर्सी खरीदने की होड़ लगी हुई है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 23 Feb 2024 10:50 AM (IST)
Hero Image
भारत-इंग्लैंड का चौथा टेस्ट मैच आज रांची में।

जागरण संवाददाता, रांची। राजधानी में शुक्रवार से भारत-इंग्लैंड का चौथा टेस्ट मैच शुरू होगा। इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। शुक्रवार को सुबह 7.30 बजे से स्टेडियम में दर्शकों की इंट्री शुरू हो जाएगी। स्टेडियम के अंदर हेलमेट, बैग व खाने की चीजें ले जाने पर पाबंदी रहेगी।

विदेशों से भी मैच देखने रांची आए क्रिकेट के दीवाने

इधर, अंतिम दिन टिकट के काउंटर पर दर्शकों की भीड़ उमड़ी। टेस्ट मैच का आनंद उठाने के लिए टिकट खरीदने को देश-विदेश से दर्शक पहुंचे। गुरुवार को इंग्लैंड टीम को सपोर्ट करने ड्रेक ब्रदर्स रांची पहुंचे। दोनों भाई केवीन ड्रेक व पोर्ट ड्रेक क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। जहां भी इंग्लैंड का मैच होता है पहुंचते हैं।

ड्रेक ब्रदर का कहना है कि रांची आकर अच्छा लग रहा है। चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम को सपोर्ट करेंगे। दोनों भाईयों ने स्टेडियम के बाहर से टीम इंडिया की जर्सी भी खरीदी। मैच का आनंद उठाने रांची आए अंग्रेज दंपती मार्क जोनस व लुसिया जोनस ने बड़ा तालाब का भी भ्रमण किया। पति-पत्नी का कहना है कि भारत में क्रिकेट का गजब का क्रेज है।

धोनी, कोहली व रोहित की जर्सी की डिमांड

स्टेडियम के बाहर दर्शकों के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जर्सी की भी बिक्री हो रही है। प्रशंसकों में सबसे ज्यादा विराट कोहली, एमएस धोनी व रोहित शर्मा की जर्सी की डिमांड रही। इसके साथ ही कैप की भी मांग रही। भारतीय प्रशंसक रोहित शर्मा व यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी देखने के लिए उत्सुक हैं।

मैच को लेकर यातायात व्यवस्था में बदलाव

राजधानी में क्रिकेट मैच का आयोजन होने की वजह से 23 फरवरी से लेकर 27 फरवरी तक यातायात व्यवस्था में बदलाव रहेगा। स्टेडियम के पास 1500 जवानों को तैनात किया गया है। सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी एसएसपी चंदन सिन्हा के हाथों में है। एसएसपी का कहना है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। स्टेडियम के साथ-साथ आसपास के इलाकों में भी जवानों को तैनात किया गया है।

ये हुआ है बदलाव

  • जमशेदपुर /सरायकेला / चाईबासा / खूंटी/सिमडेगा से आने वाले वाहन तुपुदाना रिंग रोड के रास्ते से होकर झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) होते हुए धुर्वा गोलचक्कर से संत थामस स्कूल होते हुए प्रभात तारा मैदान में पार्किंग कर सकते हैं।
  • कोडरमा / हजारीबाग / गिरिडीह / रामगढ़ / बोकारो / धनबाद / लोहरदगा / गुमला / पलामू / गढ़वा / लातेहार / चतरा इन जगहों से आने वाले वाहन रिंग रोड वाया ला यूनिवर्सिटी, दलादीली, नयासराय के रास्ते तिरिल मोड़ स्थित पार्किंग में जाएंगे। नयासराय मोड़ रिंग रोड-सैम्बो-धुर्वा डैम होकर प्रभात तारा मैदान में पार्किंग करेंगे।
  • वीआइपी वाहन पासयुक्त सभी वाहन शहीद मैदान मोड, मौसीबाड़ी, तिरिल मोड़ होकर क्रिकेट स्टेडियम नार्थ गेट के बगल वाले वीआइपी मार्ग से प्रवेश कर पार्किंग स्थल में जा सकेंगे।

मीडिया पास

मीडिया पासयुक्त सभी वाहन धुर्वा गोलचक्कर / धुर्वा बस स्टैंड होकर क्रिकेट स्टेडियम के दक्षिण गेट से प्रवेश कर पार्किंग स्थल तक जा सकेंगे।

रातू, मांडर, चान्हो क्षेत्र में जाने के लिए पार्किंग स्थल से तिरिल कुटे, नवाटोली से नवासराय होते हुए रिंग रोड होकर जाएंगे।

नगड़ी, ईटकी, बेड़ो क्षेत्र जाने के लिए पार्किंग स्थल से तिरिल- कुटे नवाटोली से नयासराय होते हुए जाएंगे।

कांके, पिठौरिया, ओरमांझी क्षेत्र जाने के लिए पार्किंग स्थल से नयासराय होते हुए रिंग रोड होकर तिलता चौक से जाएंगे।

नामकुम, टाटीसिल्वे, सिल्ली, मुरी क्षेत्र में जाने के लिए झारखंड मंत्रालय होते हुए तुपुदाना, रिंग रोड से नामकुम की ओर जाएंगे।

इन स्थानों पर सामान्य वाहन की होगी पार्किंग

  • संत थामस स्कूल के पास।
  • प्रभात तारा मैदान।
  • मियां मार्केट तीन मुहाना के पास।
  • सखुआ बागान के पास।
  • जवाहर लाल स्टेडियम पार्किंग।
  • धुर्वा गोलचक्कर मैदान
  • तिरिल मोड़ पार्किंग।

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: हेमंत सोरेन के मामले में आया नया मोड़! जिस 8.5 एकड़ जमीन के लिए हुई गिरफ्तारी वहां पर मिले दो...

यह भी पढ़ें: शादी के नाम पर बार-बार बनाता था शारीरिक संबंध, प्रेमी के झूठ के आगे हारी प्रेमिका, पटरी पर चलती ट्रेन के आगे...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें