Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'हेमंत कार्रवाई करें, सरकार को दूंगा समर्थन', इस मामले में सरयू राय ने दिया बड़ा बयान

कल राज्य विधानसभा में बहुमत परीक्षण होगा और सीएम हेमंत सोरेन अपनी बहुमत साबित करेंगे। इस दौरान जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय मध्य का रास्ता अपनाएंगे। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ अगर कार्रवाई करेंगे तो वे सरकार को अपना समर्थन दे देंगे। सरयू राय के मुताबिक पक्ष और विपक्ष में दोनों एक ही जैसे हैं।

By Pradeep singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
सरयू राय ने कहा हेमंत सोरेन को समर्थन देने की कही बात

राज्य ब्यूरो, रांची। सोमवार को राज्य विधानसभा में बहुमत परीक्षण के दौरान जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय निरपेक्ष रहेंगे। उनके मुताबिक पक्ष और विपक्ष में कोई अंतर नहीं है। एक नागनाथ है तो दूसरा सांपनाथ। पक्ष-विपक्ष को भ्रष्टाचार के विरुद्ध बोलने का नैतिक अधिकार नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि हेमंत सोरेन अगर भ्रष्टाचार के विरुद्ध कार्रवाई करें तो उनकी सरकार को वे समर्थन देने के लिए तैयार हैं। सरयू राय ने कहा कि मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ भ्रष्टाचार के कारनामे की पूरी जानकारी तथ्यों के साथ उन्होंने दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। यही हाल पूर्व में की गई शिकायतों का भी है।

भाजपा सारकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में कई भ्रष्टाचार हुए। उसके खिलाफ भी उन्होंने और उनकी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं है। गलत के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करना, गलती करने से नहीं रोकना भी अपराध है।

उन्होंने पक्ष-विपक्ष को समान बताते हुए कहा कि सदन में उनकी भूमिका निरपेक्ष रहेगी। पूर्व में भी वे इसी नीति पर कायम थे। हालांकि उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के पास बहुमत हासिल करने के लिए विधायकों का पर्याप्त आंकड़ा है।

इसमें उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। विपक्ष के पास पर्याप्त विधायक नहीं हैं। ऐसे में किसी उलटफेर की कोई गुंजाइश नहीं है। उल्लेखनीय है कि पांच माह पूर्व हुए बहुमत परीक्षण के दौरान भी सरयू राय ने किसी पक्ष के समर्थन में नहीं थे।

ये भी पढे़ं-

झारखंड में होने वाला है 'खेला'? फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस अलर्ट, विधायकों के संपर्क में सीनियर लीडर

Jharkhand में फ्लोर टेस्ट से पहले BJP के साथ हो गया 'खेला', इस दिग्गज नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर