Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मटन कबाब-बिरयानी... Ranchi में टेस्‍ट मैच से पहले खिलाड़ियों ने जमकर उड़ाई दावत, मेन्‍यू जान मुंह में आ जाएगा पानी

रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा क्रिकेट टेस्ट मैच होना है। इसे लेकर दोनों टीम के खिलाड़ी रांची पहुंच चुके हैं। मंगलवार को खिलाड़ियों का होटल रेडिसन ब्‍लू में स्‍वागत किया गया। पहले दिन खिलाड़ी लाइट मूड में नजर आए और बिना किसी दबाव के तमाम लजीज पकवानों का लुत्‍फ उठाया। डिनर में इन्‍हें बिरयानी सुशी से लेकर तमाम चीजें परोसी गईं।

By verendra Rawat Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 21 Feb 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
रांची पहुंचे भारतीय टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा रविंद्र जडेजा।

जासं, रांची। राजधानी रांची में भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच को लेकर भारतीय और इंग्‍लैंड टीम के खिलाड़ी मंगलवार को रांची पहुंच गए हैं। यहां खिलाड़ी रेडिसन ब्‍लू होटल में ठहरे हुए हैं, जहां उनका धमाकेदार स्‍वागत हुआ। अपने पसंदीदा खिलाड़ी की एक झलक पाने के लिए लोग काफी उत्‍सुक नजर आए। 

डिनर में उठाया जायकों का लुत्‍फ

रात के भोजन में रेडिसन ब्लू होटल के पापाया रेस्टूरेंट में इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने कवाब खाया और भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन फूड का स्वाद लिया। इंग्लैंड के क्रिकेटर स्विमिंग पूल के करीब बैठकर सिक कवाब, मटन कवाब, चिकन कवाब, मटन रोगन जोश का जायका लेते हुए बातचीत में मशगूल रहे। भारतीय टीम ने एशियन फूड में नगेट्स को ज्यादा पसंद किया। इसके अलावा भारत के खिलाड़ियों ने सुशी, बिरयानी, डिम सम, हैनानी चिकन चावल, लक्सा, रोटी भी खाई।

आज दोनों टीमों के खिलाड़ी बहाएंगे ग्राउंड में पसीना

जेएससीए में 23 फरवरी से 27 फरवरी तक होने वाले चौथे टेस्ट मैच को लेकर दोनों ही टीमों के खिलाड़ी बुधवार को अभ्यास करेंगे। इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी सुबह 9.30 बजे से पसीना बहाएंगे। नेट प्रैक्टिस के बाद इंग्लैंड टीम 12.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेगी।

ऑनलाइन टिकट खरीद रहे हैं प्रशंसक

राजधानी रांची में भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच को लेकर मंगलवार को ऑफलाइन टिकटों की बिक्री शुरू हो गई। टेस्ट मैचों में कम भीड़ की रवायत के अनुसार, पहले दिन टिकट खरीदने के लिए प्रशंसकों की कोई खास भीड़ नहीं दिखी।

ज्यादातर प्रशंसकों ने ऑनलाइन टिकट ले लिया। जिस कारण काउंटर पर भीड़ नहीं उमड़ी। काउंटर पर दिनभर गिने-चुने लोग ही दिखें। सबसे अधिक 700 रुपये वाले टिकट की बिक्री हुई।

पश्चिमी गेट पर बने टिकट काउंटर पर 20 से 22 फरवरी तक सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक टिकट मिलेंगे।

23 से 27 फरवरी तक मैच के दौरान भी प्रशंसक टिकट ले सकते हैं। एक व्यक्ति अधिकतम 6 टिकट खरीद सकता है। 21 व 22 को दोनों टीमें जेएससीए में नेट प्रैक्टिस भी करेंगी।

स्‍टेडियम के बाहर सुरक्षा व्‍यवस्‍था चौकस

स्टेडियम की ओर आने-जाने वाली सड़क को रंग-रोगन कर खूबसूरत बनाया जा रहा है। स्टेडियम के बाहर काउंटर पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत-इंग्लैड की टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेलेगी। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। 28 फरवरी को दोनों टीमें रांची से धर्मशाला के लिए रवाना हो जाएंगी।

टिकट खरीदने वाले प्रशंसको ने क्या कहा

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच देखने के लिए टिकट खरीदने के लिए स्टेडियम पहुंचा हूं। 23 से शुरू होने वाला टेस्ट मैच देखने के लिए उत्साहित हूं। मैंने 700 रुपये वाली टिकट ली है- साजिद।

भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच को देखने पूरे परिवार के साथ स्टेडियम आना है। इसलिए काउंटर से टिकट लेने आया हूं। दो 700 रुपये वाली और दो 2200 वाली टिकट लेनी है- अभिषेक कुमार।

इंग्लैंड के विरुद्ध भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। रांची में होने वाले चौथे टेस्ट में भी भारतीय टीम इंग्लैंड को परास्त करेगी- विवेक।

स्टेडियम में रोहित शर्मा को खेलते हुए देखना है। पूरे परिवार के साथ टेस्ट मैच देखना है। भीड़ कम है तो टिकट आसानी से मिल रही है- संजय पूर्ति।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Budget Session को लेकर जमकर तैयारी, स्पीकर का अधिकारियों को निर्देश- विधायकों के पूछे गए सवालों का दें सही और सटीक जवाब

यह भी पढ़ें: गंगा-दामोदर एक्सप्रेस से छिना राइट टाइम का टैग, लगा लेटलतीफी का धब्बा; दुमका तक विस्तार के बाद से बिगड़ी चाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर