Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में परीक्षा के दौरान दो दिन बंद रहेगी इंटरनेट सेवा; नकल रोकने के लिए गृह विभाग ने दिया आदेश

झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के मद्देनजर गृह विभाग ने आदेश जारी किया कि झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा अवधि में सुबह आठ बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक राज्य में इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेगी। राज्य में करीब छह लाख 40 हजार अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। नकल मुक्त परीक्षा के उद्देश्य से ऐसा किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
झारखंड में परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए दो दिन बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

राज्य ब्यूरो, जागरण, रांची। झारखंड में 823 केंद्रों पर 21 व 22 सितंबर को होने वाली झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा अवधि में सुबह आठ बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक राज्य में इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेगी।

गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल ने शुक्रवार को इससे संबंधित आदेश जारी किए हैं।

उन्होंने जारी आदेश में बताया है कि नकल मुक्त परीक्षा के उद्देश्य से ऐसा किया जा रहा है। राज्य में करीब छह लाख 40 हजार अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे।

गृह विभाग ने जारी आदेश में बताया है कि मोबाइल, इंटरनेट मीडिया, वाट्सएप, एक्स, टेलीग्राम व यू-ट्यूब आदि के माध्यम से पेपर लीक आदि की शिकायतें आ चुकी हैं।

राज्य सरकार इन सभी माध्यमों के लिए कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। इसी उद्देश्य से इंटरनेट व मोबाइल डाटा, वाई-फाई आदि को परीक्षा अवधि के दौरान बंद करने का निर्णय किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें