Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime : एटीएम काटकर रुपये चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, पांच अपराधी गिरफ्तार

Jharkhand Crime रामगढ़ पुलिस ने बिहार झारखंड और ओडिशा में एटीएम मशीन को काटकर रुपये लूटने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर कई वारदातों का खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना और वारदातों का मास्टरमाइंड गया जिले के शेरघाटी इलाके का रहने वाला है।

By Tarun K Bagi Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 04 Oct 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्तर में अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य।

जागरण संवाददाता, रामगढ़। रामगढ़ पुलिस ने हरियाणा, बिहार व झारखंड के विभिन्न जिलों में छापेमारी कर एटीएम काटकर रुपये चुराने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से एटीएम से चुराए गए 1.70 लाख रुपये नकद, चार कार व आठ मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

गिरोह के सदस्यों ने इस वर्ष रामगढ़, चतरा, बिहार के नवादा, छपरा व ओडिशा के संबलपुर, सुंदरगढ़ के 14 एटीएम काट कर लाखों रुपये की चोरी की बात स्वीकारी है। रामगढ़ के एसपी अजय कुमार नेबताया कि 23 अगस्त को रामगढ़ के गोला रोड स्थित वी मार्ट के पास एसबीआई का एटीएम काटकर चोरों ने 1.30 लाख रुपये निकाल लिए थे।

चतरा में काटा था एसबीआई का एटीएम

उसी दिन चतरा में भी एसबीआई के एटीएम को काट कर लाखों की चोरी की गई थी। घटना के बाद चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एसआइटी गठित कर छानबीन शुरू की। टीम को अनुसंधान के क्रम में वैज्ञानिक एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर कई सुराग मिले, जिसके आधार पर कांड का पर्दाफाश कर लिया गया।

पूछताछ के क्रम में चोरों ने दूसरे राज्यों के कई स्थानों में दर्ज कांडों में अपनी संलिप्ता बताई है। एसपी ने बताया कि हरियाणा के रूपाहेडी नूंह से आसिफ उर्फ गंजा, पुरानी चट्टी शेरघाटी गया बिहार निवासी असलम मियां उर्फ बुढ़वा, बनियापुर सारण बिहार निवासी अविनाश गिरी उर्फ विक्की, सुनील गिरी तथा गुड्डू सिंह पिता को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से हरियाणा नंबर के एक वर्ना कार के अलावा एक स्कार्पियो व दो क्रेटा, मोबाइल व 1.70 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं। एसपी ने बताया कि इस गिरोह ने 23 अगस्त को एक साथ रामगढ़ व चतरा में एटीएम काटकर पैसा उड़ाने के दूसरे दिन 24 अगस्त को बिहार के नवादा में 29.50 लाख रुपये उड़ा लिए थे।

इस साल 14 वारदात को दिया अंजाम

गिरोह ने इस वर्ष 14 एटीएम काट कर पैसे उड़ाने की बात स्वीकार की है। रामगढ़, नवादा, चतरा के अलावा सुंदरगढ़, अंतापली, संबलपुर (ओडिशा) में भी एटीएम काटने की बात स्वीकारी है। एसपी ने बताया कि असलम मियां उर्फ बुढ़वा ने बिहार के औरंगाबाद में भी गिरोह के साथ एटीएम काटने की बात स्वीकारी है।

एसपी ने बताया कि शेरघाटी गया का असलम मियां एटीएम काटने का मास्टरमाइंड है। गिरोह के सदस्य शेरघाटी में रुकते हैं। वहीं से गूगल से सर्च कर एटीएम काटने का प्लान तैयार किया जाता है। इसके बाद एटीएम की रेकी की जाती है। फिर एटीएम काटने की घटना को अंजाम देकर असलम मियां के घर में जुटते हैं।

वहीं, पैसे का बंटवारा भी किया जाता है। एसपी ने गिरोह को पर्दाफाश करने में अहम योगदान देने वाले पुलिस पदाधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर व पांच-पांच हजार रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें

Jharkhand News: कोर्ट ने मान ली निलंबित IAS पूजा सिंघल की बात, इस काम की दे दी अनुमति; अब क्या करेगी ईडी

Patna-Tata Vande Bharat Express: पटना-टाटा वंदे भारत पर फिर पथराव, दो कोच के शीशे टूटे, सहमे यात्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें