Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: झारखंड विधानसभा में हाईवोल्टेज ड्रामा, इरफान अंसारी ने भाजपा विधायकों को ऑफर की बिरयानी

झारखंड विधानसभा में बुधवार को भाजपा विधायकों ने देर रात तक हंगामा किया। भाजपा विधायक रोजगार को लेकर किए गए वादे को लेकर हेमंत सोरेन से जवाब मांग रहते रहे। भाजपा विधायक हेमंत सोरेन के खिलाफ रोजगार और वादाखिलाफी को लेकर जमकर नारेबाजी करते रहे। भाजपा विधायक इस बात पर अड़े थे कि वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसपर जवाब दें।

By Pradeep singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 01 Aug 2024 08:40 AM (IST)
Hero Image
झारखंड विधानसभा में प्रदर्शन करते भाजपा विधायक। (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। विधानसभा सत्र की कार्यवाही के दौरान भाजपा विधायकों ने विधानसभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामे की बीच विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी।

कार्यवाही स्थगित होने के बाद भाजपा विधायक सदन में ही धरने पर बैठ गए। काफी समझाने-बुझाने के बाद भी वह बाहर जाने को तैयार नहीं हुए। भाजपा विधायकों ने कहा कि मुख्यमंत्री का बयान सुनने के बाद ही सदन से निकलेंगे, भले ही मुख्यमंत्री गुरुवार को सदन में आएं।

इरफान अंसारी ने की बिरयानी की पेशकश 

सदन में रात गुजारने वाले विधायकों के लिए राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री डा. इरफान अंसारी ने बिरयानी की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि खास लाहौरी बिरयानी पेश करेंगे। बांग्लादेश होते हुए बिरयानी की डिलीवरी हो जाएगी।

भाजपा विधायकों का पूरा ख्याल रखा गया है

मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा के साथी विधायकों के स्वास्थ्य का भी पूरा ख्याल रखा गया है। वे स्वयं डॉक्टर हैं और जरूरी निर्देश चिकित्सकों को दिया गया है। मेडिकल टीम भी तैयार है। आवश्यकता होगी तो विधायकों को तत्परता से हरसंभव सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।

बिहार में भी विधायकों ने दिया था रात भर धरना

जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने बताया कि सदन के भीतर रात भर धरना देने की घटना पहले भी हो चुकी है। बिहार में दिवंगत कर्पूरी ठाकुर के नेतृत्व में विधायकों ने रात भर धरना दिया था।

सरयू राय ने कहा कि सबको लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बातें रखने का अधिकार है। विपक्ष को भी ध्यान रखना चाहिए कि सबकुछ मर्यादा के भीतर हो।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मार्शलों ने BJP विधायकों को विधानसभा से उठाकर बाहर निकाला, रातभर अंदर प्रदर्शन करने की जिद पर अड़े थे

Video: सदन में बत्ती गुल, सियासत फुल! झारखंड विधानसभा में विपक्ष का धरना, गमछा बिछाकर लेटे और दवाएं भी मंगाईं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर