Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में होने वाला है 'खेला'? फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस अलर्ट, विधायकों के संपर्क में सीनियर लीडर

Hemant Soren Floor Test महागठबंधन और हेमंत सोरेन को सोमवार को अग्निपरीक्षा देनी है। हेमंत सोरेन को विश्वास मत पाने के लिए बहुमत साबित करना होगा। इसी बीच महागठबंधन में शामिल दल कांग्रेस ने भी बहुमत परीक्षण से पहले पार्टी विधायकों के साथ बैठक की है। इस दौरान सभी विधायकों को एकजुट रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भी विधायकों से संपर्क में हैं।

By Ashish Jha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
झारखंड कांग्रेस प्रभारी जीए मीर और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, रांची। साेमवार को विधानसभा में विश्वास मत के दौरान कांग्रेस के विधायक एकजुट नजर आएंगे और इसके लिए सभी को निर्देश भी दे दिया गया है। विधायक ना सिर्फ एकजुटता दिखाएंगे, बल्कि विपक्षी पार्टी के किसी भी हमले का मिलकर विरोध करेंगे और उन्हें सदन में उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता के नाम की घाेषणा भी सोमवार को होने की संभावना है। एक दिन पहले नाम घोषित कर किसी प्रकार के विवाद को कांग्रेस नेतृत्व विश्वास मत के पूर्व विवाद को हवा नहीं देना चाहता है। यही कारण है कि मंत्रियों के नाम की घोषणा भी नहीं की गई है।

झामुमो और कांग्रेस नेताओं ने कसी कमर

महागठबंधन की सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन सोमवार को बहुमत साबित करने के लिए विधानसभा में विश्वास मत प्राप्त करेंगे। इसके लिए झामुमो और कांग्रेस के नेताओं ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर नियमित तौर पर केंद्रीय नेतृत्व के संपर्क में हैं और विधायकों को निर्देशित भी कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी विधायकों से संपर्क में हैं। रविवार शाम रांची पहुंचने के बाद उन्होंने व्यक्तिगत वे नियमित रूप से सभी विधायकों से बात भी की और कइयों से मुलाकात भी हुई। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में एक साथ दर्जनभर विधायकों के साथ वे पहुंचे और बैठक की समाप्ति तक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand में फ्लोर टेस्ट से पहले BJP के साथ हो गया 'खेला', इस दिग्गज नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Jharkhand Politics : कल हेमंत सोरेन की अग्निपरीक्षा, पास होंगे या फेल? यहां समझिए पूरा गणित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें