Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'अनर्गल बयान देना बंद करें', सरयू राय के बयान पर भड़की JDU; सियासी हलचल हुई तेज

पूर्व मंत्री सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा की जदयू के साथ झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर प्रदेश जदयू ने इंकार किया है और सरयू राय के इसे लेकर दिए गए बयान का विरोध भी किया है। मंगलवार को जदयू के प्रदेश महासचिव संतोष कुमार सोनी ने कहा कि न ही झारखंड के किसी वरिष्ठ पदाधिकारी से सरयू राय किसी तरह की बात या मुलाकात नहीं हुई है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के साथ मुलाकात के बाद सरयू राय कर रहे हैं बयानबाजी

राज्य ब्यूरो, रांची। पूर्व मंत्री सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा की जदयू के साथ झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की किसी प्रकार की तैयारी से प्रदेश जदयू ने इंकार किया है। साथ ही सरयू राय द्वारा इसे लेकर दिए गए बयान का विरोध किया है।

जदयू के प्रदेश महासचिव संतोष कुमार सोनी ने मंगलवार को प्रेस बयान जारी कर कहा कि न ही झारखंड के किसी वरिष्ठ पदाधिकारी से सरयू राय की मुलाकात या बात हुई और न ही इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से उनकी किसी तरह की कोई वार्तालाप हुई है।

सरयू राय नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद से दे रह हैं बयान

सरयू राय नीतीश कुमार के साथ औपचारिक मुलाकात करने के बाद अपने मन से लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इसका झारखंड प्रदेश जदयू खंडन करता है। सरयू राय अपनी पार्टी और जदयू के बारे में जो बयान दे रहें है वह उनका निजी बयान है। वे ऐसा अनर्गल बयान देना बंद करें।

बताते चलें कि सरयू राय ने पिछले दिनों नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद एक्स पर लिखा था कि उनकी पार्टी जदयू के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए आगे बढ़ रही है।

क्या बोले पार्टी के प्रवेश प्रवक्ता?

इधर, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सागर कुमार ने कहा कि जदयू एनडीए का प्रमुख और पुराना घटक दल है। जदयू केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा है, पूर्व में भी था। बिहार की एनडीए सरकार में जदयू और भाजपा प्रमुख साझेदार है।

लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में जदयू ने एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया और समर्थन दिया। आगामी विधानसभा चुनाव भी पार्टी एनडीए में रहते हुए लड़ेगी।

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव में इस प्रत्याशी ने पानी की तरह बहाया पैसा, फिर भी हार गईं चुनाव; कुल इतने रुपये किए खर्च

Hemant Soren: दिल्ली से वापस रांची लौटे CM हेमंत सोरेन, कल PM मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू से की थी मुलाकात