Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand School Closed: झारखंड में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, भारी बारिश के अलर्ट के बाद निर्देश जारी

Jharkhand News झारखंड सरकार ने शनिवार को पूरे झारखंड में भारी वर्षा होने के मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए झारखंड में शनिवार (तीन अगस्त) को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिह ने इसे लेकर आदेश जारी किया है। यह आदेश सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों पर कक्षा केजी से 12वीं तक के लिए लागू होगा।

By Neeraj Ambastha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल (जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड सरकार ने शनिवार को पूरे झारखंड में भारी वर्षा होने के मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए झारखंड में शनिवार (तीन अगस्त) को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिह ने इसे लेकर आदेश जारी किया है। यह आदेश सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों पर कक्षा केजी से 12वीं तक के लिए लागू होगा।

भारी बारिश के मद्देनजर जिलों के उपायुक्तों को निर्देश जारी

राज्य सरकार ने भारी वर्षा की चेतावनी देते हुए जिलों के उपायुक्तों को निर्देश जारी किए हैं। उन्हें कहा गया है कि ऐसी परिस्थिति को देखते हुए तत्काल सुरक्षात्मक उपाय लागू करें। आपदा प्रबंधन ने सभी जिलों को इस बाबत सतर्क किया है। इस बाबत मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया विशेष बुलेटिन भी संलग्न किया गया है, जिसमें उल्लेख है कि भारी वर्षा का पूर्वानुमान है।

राज्य के गढ़वा, पलामू चतरा, लातेहार, हजारीबाग और गुमला में कहीं-कहीं अत्यधिक वर्षा हुई है। इसके अलावा कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी, देवघर, जामताड़ा और सिमडेगा में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हुई।

तीन अगस्त को भी गढ़़वा, पलामू, चतरा और लातेहार जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है। इससे नदियों बाढ़ के साथ-साथ खनन क्षेत्रों में अधिक खतरा है। भारी वर्षा से खड़ी फसल को नुकसान पहुंच सकता है। इस वजह से विद्युत और पेयजल आपूर्ति पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

 ये भी पढ़ें

Dhanbad Weather: धनबाद में बारिश और गैस रिसाव से विजिबिलिटी हुई कम, सड़क पर देखना हुआ मुश्किल

Jharkhand Heavy Rain Alert: झारखंड में छाया मानसून, 6 अगस्त तक जमकर बरसेंगे बादल; कई जिलों में अलर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर