Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Election 2024: क्या है लालू यादव का 'झारखंड प्लान'? 2019 में पिटी थी RJD की भद्द

विधानसभा चुनाव 2024 (Jharkhand Assembly Election 2024) से पहले झारखंड राजद को पूरी तरह सक्रिय करने की तैयारी शुरू हो गई है। मंगलवार को डालटेनगंज में राजद झारखंड के नेताओं का जुटान होने जा रहा है। यहां आयोजित बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा तो होगी ही आगामी विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटों पर जीत कैसे हो इसकी भी रणनीति बनेगी।

By Dilip Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:46 PM (IST)
Hero Image
क्या है लालू यादव का 'झारखंड प्लान'? 2019 में पिटी थी RJD की भद्द (फोटो- जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Assembly Election 2024 विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड राजद को पूरी तरह से सक्रिय करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए मंगलवार को डालटेनगंज में राजद झारखंड के नेताओं का जुटान होने जा रहा है।

यहां आयोजित बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा तो होगी ही, आगामी विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटों पर जीत कैसे हो, इसकी भी रणनीति बनेगी।

तेजस्वी यादव करेंगे दौरा

राजद के प्रभाव वाले विधानसभा क्षेत्रों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का दौरा होगा, कार्यकर्ता सम्मेलन होगा, बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चत करने की रणनीति बनेगी।

2019 के चुनाव में पिटी थी राजद की भद्द

पार्टी के नेताओं के अनुसार, वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में राजद झारखंड की सात विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था। इनमें गोड्डा, कोडरमा, देवघर, छतरपुर, हुसैनाबाद, चतरा व विश्रामपुर सीट शामिल थी। सिर्फ चतरा से सत्यानंद भोक्ता चुनाव जीते थे।

इस बार इन सभी क्षेत्रों में राजद अपनी सक्रियता बढ़ाएगा और अधिक सीट जीतने की कोशिश में जुटेगा।

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election: शिवराज और CM हिमंत ने बना लिया प्लान, झारखंड में लागू होगा MP और राजस्थान वाला मॉडल

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले एक्टिव हुईं कल्पना सोरेन, जनता की टटोल रहीं नब्ज; क्या हेमंत की कमी कर पाएंगी दूर?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें