Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Election 2024: अगर टिकट नहीं मिला तो क्या करेंगे? भाजपा ने दावेदारों से पूछा सवाल; तो मिला गजब का जवाब

भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पार्टी के चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने रांची में जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की। इसमें हर विधानसभा सीट के लिए संभावित प्रत्याशियों का नाम पूछा गया। पार्टी पहले दौर में 15-20 प्रत्याशियों का नाम घोषित करने की तैयारी में है।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 08:15 AM (IST)
Hero Image
असम के सीएम हिमंत सरमा (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Assembly Election 2024: विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने की प्रक्रिया में भाजपा ने शुक्रवार को सभी जिलों के पार्टी अध्यक्षों के साथ रायशुमारी की। रांची स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने इस बैठक में सभी जिलाध्यक्षों से सवाल जवाब किए। छह प्रमंडलों के लिए हुई अलग-अलग बैठकों में हरेक विधानसभा सीट के लिए संभावित प्रत्याशियों का नाम पूछा गया।

हिमंत ने पार्टी के नेताओं से पूछा कि अगर उन्हें टिकट नहीं मिला तो वो क्या करेंगे। बंद कमरे में हुई इस बैठक में कुछ जिलाध्यक्षों ने भी अपने को प्रत्याशी बताया। हिमंत बिस्व सरमा ने पूछा कि अगर आपको टिकट नहीं मिलेगा, तो क्या फिर भी आप लड़ेंगे? जानकारी के मुताबिक इनमें से एक-दो नेताओं ने कहा कि पार्टी टिकट नहीं देगी तब सोचेंगे कि क्या करना है। बाकी ने कहा कि टिकट नहीं मिला तो संगठन जो निर्देश देगा, वही करेंगे।

बता दें कि भाजपा पहले दौर में 15 से 20 प्रत्याशियों का नाम घोषित करने की तैयारी में है। वहीं, पार्टी के नामी-गिरामी और वरिष्ठ नेताओं को आदिवासी सीटों से लड़ाने की तैयारी है। हाल ही में हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि पार्टी शीघ्र ही उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। इसी पखवारे भाजपा झारखंड विधानसभा के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र भी जारी करने वाली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें