Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Election: विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के सिलेक्शन में जुटी कांग्रेस, झारखंड आएगी स्क्रीनिंग कमेटी

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। प्रदेश स्तर के नेताओं ने बैठक करना शुरू कर दिया है। रांची से लेकर दिल्ली तक टिकट के दावेदारों की चर्चा तेज है। इसी कड़ी में अब कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी झारखंड पहुंचकर टिकट के दावेदारों से मुलाकात करेगी। कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोड़नकर ने बताया कि कमेटी के सदस्य शीघ्र ही झारखंड आएंगे।

By Ashish Jha Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 14 Aug 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी झारखंड पहुंचकर टिकट के दावेदारों से करेगी मुलाकात। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2024) को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के स्तर से गठित स्क्रीनिंग कमेटी अब उम्मीदवारों के चयन को लेकर दावेदारों से बात करेगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर एवं प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की उपस्थिति में कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोड़नकर ने बताया कि कमेटी के सदस्य शीघ्र ही झारखंड आएंगे। स्क्रीनिंग कमेटी की सदस्य पूनम पासवान एवं प्रकाश जोशी भी बैठक में उपस्थित थे।

सभी विधानसभा सीटों पर हुई चर्चा

चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में आयोजित इस बैठक में झारखंड की सभी विधानसभा सीटों पर विस्तारपूर्वक प्रारंभिक चर्चा हुई।

81 विधानसभा सीटों का गणित समझा गया

बैठक में सभी 81 विधानसभा सीटों से संबंधित परिस्थितियों, सामाजिक समीकरणों, प्रमुख मुद्दों, गठबंधन दलों की स्थितियों, हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान विधानसभावार प्रदर्शन और सांगठनिक पहलुओं पर विमर्श किया गया।

प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से कमेटी के अध्यक्ष और सदस्य मुलाकात कर उनका पक्ष जानेंगे और इसके बाद कार्यकर्ताओं की मदद से जमीनी हालात से अवगत होंगे।

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर पैसे हड़पने का आरोप लगा बुरे फंसे MLA समीर मोहंती, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

ये भी पढ़ें- 'लोकसभा चुनाव के मुद्दों को जारी रखेगी कांग्रेस', गुलाम अहमद मीर ने BJP को 'एक्सपोज' करने का बताया प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर