Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Assembly : संसद की तरह झारखंड विधानसभा में भी चला स्पीकर का 'डंडा', BJP के 2 विधायक सस्पेंड

Jharkhand Assembly Winter Session 2023 झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने भाजपा विधायक बिरंची नारायण और भानु प्रताप शाही को विधानसभा से सस्पेंड कर दिया। दोनों विधायकों को सदन से मार्शलों ने बाहर निकाला। निकालने के दौरान निकास द्वार के पास बिरंची नारायण गिर गए। स्पीकर ने दोनों विधायक से कहा कि आपकी आदत खराब हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 19 Dec 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Assembly : संसद की तरह झारखंड विधानसभा में भी चला स्पीकर का 'डंडा', BJP के 2 विधायक सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, रांची। Jharkhand Assembly Winter Session 2023: संसद के शीतकालीन सत्र के बीच विपक्षी सांसदों पर कार्रवाई करते हुए लोकसभा से कई सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इसी तरह से कार्रवाई झारखंड विधानसभा में भी देखने को मिली।

स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने भाजपा विधायक बिरंची नारायण और भानु प्रताप शाही को विधानसभा से सस्पेंड कर दिया। दोनों विधायकों को सदन से मार्शलों ने बाहर निकाला। निकालने के दौरान निकास द्वार के पास बिरंची नारायण गिर गए।

इस दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई, जिनमें मार्शल दोनों को जबरदस्ती पकड़कर बाहर निकाल रहे हैं। तस्वीरें देखे लग रहा है कि बिरंची नारायण और भानु प्रताप शाही भी अपनी ताकत लगा रहे हैं।

क्या बोले स्पीकर?

स्पीकर ने दोनों विधायक से कहा कि आपकी आदत खराब हो चुकी है। स्पीकर बोले कि कल से इन्हें देख रहे थे। इनके कारण लगातार सदन बाधित हो रहा था। हर चीज में ये लॉबी में आ जाते हैं। आग्रह करने पर भी नहीं सुनते।

सस्पेंड होने पर विधायकों ने किया हंगामा

स्पीकर की कार्रवाई के बाद भाजपा विधायकों ने 'तानशाही नहीं चलेगी' का नारा लगाया। भाजपा विधायकों सदन का बहिष्कार भी किया। बिरंची नारायण ने कहा कि स्पीकर मुख्यमंत्री के कहने पर निर्णय लेते हैं। उनके पास अपना दिमाग नहीं है। ऐसे स्पीकर को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें -

अमित अग्रवाल की जमानत पर सुनवाई, याचिका को दूसरी बेंच में किया स्थानांतरित; भूमि की खरीद-बिक्री घोटाले में आरोपित

अल्पसंख्यकों को अपने अधिकारों के बारे में जानने की जरूरत, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने दी सलाह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर