Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Assemblye Election: झारखंड में JDU ने सेट कर लिया सीटों का टारगेट, नीतीश कुमार से हरी झंडी मिलने की देरी

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। उन्होंने झारखंड में 11 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी की जानकारी दी और एनडीए गठबंधन के तहत इन सीटों का दावा करने का अनुरोध किया। नीतीश कुमार ने सकारात्मक आश्वासन दिया और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा को भाजपा के शीर्ष नेताओं से बात करने के निर्देश दिए।

By Neeraj Ambastha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:57 AM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और झारखंड जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो (जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand News: जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सदस्य खीरू महतो के नेतृत्व में पार्टी के प्रदेश नेताओं ने बुधवार को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री सह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की।

इस क्रम में खीरू महतो ने झारखंड में पार्टी की 11 विधानसभा सीटों पर चुनाव की पूरी तैयारी होने की जानकारी दी और एनडीए गठबंधन के तहत इन सीटों का दावा करने का अनुरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष से किया। कहा कि एनडीए गठबंधन के तहत इन सीटों पर पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ सकती है।

इससे पहले खीरू महताे ने झारखंड के झरिया, टुंडी, मांडू, छतरपुर तथा मांडर विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी द्वारा सफलतापूर्वक कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित होने की रिपोर्ट सौंपी। इस दौरान झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर उनके साथ चर्चा हुई।

सीटों की मांग पर नीतीश ने प्रदेश नेताओं को सकारात्मक आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले को लेकर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा बहुत जल्द भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बात करेंगे। उन्होंने इन सीटों पर तैयारी को और मजबूत करने के निर्देश भी दिए।

इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री सह झारखंड प्रभारी अशोक चौधरी भी उपस्थित थे। मिलने वाले प्रदेश नेताओं में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री सुधा चौधरी, धनबाद जिलाध्यक्ष पिंटू कुमार सिंह, प्रदेश महासचिव दीप नारायण सिंह, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल सिंह, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिन्हा तथा धनबाद नगर अध्यक्ष धनलाल दूबे सम्मिलित थे।

बताते चलें कि नीतीश कुमार ने प्रदेश नेताओं को दावा करनेवाली सीटों पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने के निर्देश दिए हैं ताकि पता चल सके कि वहां पार्टी चुनाव लड़ने को कितना तैयार है। इन सम्मेलनों के आयोजन से पार्टी का दावा भी मजबूत होगा।

ये भी पढ़ें

Jharkhand News: रिटायरमेंट के बाद नियुक्ति पर किसी तरह की आपत्ति नहीं उठाई जा सकती, झारखंड हाईकोर्ट का फैसला

Jharkhand Election 2024: क्या झारखंड में बनेगा कांग्रेस का मुख्यमंत्री? इस दिग्गज नेता के बयान से सियासी भूचाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें