Move to Jagran APP

Jharkhand Politics : झारखंड में सियासी पारा चढ़ाएगी ये पार्टी, विधानसभा की 55 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

Jharkhand Politics झारखंड में लोकसभा चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ती हुई नजर आ रही है। झारखंड भाषा खतियान संघर्ष समिति (Jharkhand Bhasha Khatian Sangharsh Samiti) के अध्यक्ष ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा एलान किया है। बता दें कि जेबीकेएसएस (JBKSS) महज एक साल पुरानी क्षेत्रीय पार्टी है।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Published: Tue, 18 Jun 2024 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 01:56 PM (IST)
झारखंड भाषा खतियान संघर्ष समिति 55 विधानसभा सीटों पर चुनाव में उतारेगी अपने प्रत्याशी।

जागरण संवाददाता, रांची। Jharkhand Politics : लोकसभा चुनाव में कुछ संसदीय क्षेत्रों में उभरकर सामने आई नई स्थानीय पार्टी झारखंड भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) के अध्यक्ष जयराम महतो (Jairam Kumar Mahto) ने राज्य में विधानसभा की 55 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि जिन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारा था, वहां के विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी विधानसभा का चुनाव (Jharkhand Assembly Election) लड़ेगी। इसके साथ ही जमशेदपुर, खूंटी, गोड्डा आदि संसदीय क्षेत्र की भी सभी विधानसभा सीटों पर पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी।

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू हुए

लोकसभा चुनाव (Jharkhand Lok Sabha Chunav) के बाद पहली बार रांची में मीडिया से रूबरू होते हुए जयराम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में 8.5 लाख वोट पार्टी को मिलना बड़ी बात है। उनकी एक साल पुरानी पार्टी ने बिना कोई पैसा खर्च किए चुनाव लड़ा। उनके पास बूथ प्रबंधन के लिए भी पैसे नहीं थे।

जयराम ने किसी एक जाति के वोट मिलने के सवाल को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें पूरे समाज का समर्थन मिला है। उन्होंने केंद्र के नए मंत्रिमंडल से नीट की समस्या के शीघ्र समाधान की भी अपील की।

उन्होंने युवाओं के रोजगार, नियमित और स्वच्छ नियुक्ति परीक्षा को अपना मुख्य एजेंडा बताया, जिसे लेकर पार्टी चुनाव में जाएगी। उन्होंने चुनाव आयोग से 15 दिनों के भीतर चुनाव चिह्न मिलने की भी बात कही।

यह भी पढ़ें

Sita Soren : हेमंत की भाभी ने चुनाव से पहले क्या कह दिया ऐसा? BJP में मचा बवाल; नेता बोले- JMM छोड़कर आने वाली...

BJP की समीक्षा बैठक में विधायक से धक्का-मुक्की, थाने में शिकायत; MLA बोले- सांसद निशिकांत दुबे खुद को...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.