Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Cabinet Meeting: कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई प्रमुख फैसले, पुरानी पेंशन योजना को मिली हरी झंडी

झारखंड में कैबिनेट मीटिंग में कई प्रमुख फैसले लिए गए हैं। इस दौरान यहां राज्य कर्मियों और पेंशन भोगियों के मेडिकल भत्ते में कटौती की जाएगी साथ ही 1000 की जगह 500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। इसके अलावा बाकी साल के 6000 बीमा कंपनी को दिया जाएगा। झारखंड प्रतियोगिता परीक्षा (भर्ती में अनुसूचित साधनों के रोकथाम एवं निवारण के उपाय) अधिनियम 2023 को मंजूरी मिली है।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 07:07 PM (IST)
Hero Image
कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई प्रमुख फैसले, पुरानी पेंशन योजना को मिली हरी झंडी

जागरण संवाददाता, रांची: झारखंड में कैबिनेट मीटिंग में कई प्रमुख फैसले लिए गए हैं। इस दौरान यहां राज्य कर्मियों और पेंशन भोगियों के मेडिकल भत्ते में कटौती की जाएगी, साथ ही 1000 की जगह 500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

इसके अलावा बाकी साल के 6000 बीमा कंपनी को दिया जाएगा और 5 लाख तक का इलाज भी हो सकेगा। पुरानी पेंशन योजना के लिए दिशा-निर्देश को कैबिनेट की स्वीकृति मिली है।

भर्ती में रोकथाम और निवारण के उपाय

झारखंड प्रतियोगिता परीक्षा (भर्ती में अनुसूचित साधनों के रोकथाम एवं निवारण के उपाय) अधिनियम 2023 को मंजूरी मिली है। प्रश्न पत्र लिखकर आने और धांधली करने वाले को 10 वर्ष तक की सजा और एक करोड़ तक का फाइन देना होगा।

वहीं झारखंड मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी को कैबिनेट की मंजूरी मिली है। राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज इसी के अधीन संचालित होंगे। आतंकवाद विरोधी दस्ता संगठित अपराध के खिलाफ भी कार्रवाई करेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर