Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Chowkidar Bharti: झारखंड में चौकीदारों की नियुक्ति को लेकर खुशखबरी, हाईकोर्ट ने दे दिया बड़ा निर्देश

Jharkhand Police News झारखंड हाई कोर्ट ने सरकार को राज्य में चौकीदारों की नियुक्ति प्रक्रिया 6 दिसंबर तक पूरी करने का निर्देश दिया। यह आदेश जस्टिस डॉ. एसएन पाठक की पीठ ने शुक्रवार को सुनवाई के बाद दिया। राज्य में 4861 चौकीदारों की नियुक्ति होनी है लेकिन गृह सचिव द्वारा हाई कोर्ट में दी गई तीन महीने की समयसीमा बीतने के बावजूद नियुक्ति नहीं हुई।

By Manoj Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
झारखंड चौकीदार नियुक्ति पर झारखंड हाईकोर्ट का आया जवाब (जागरण)

राज्य ब्यूरो,रांची। Jharkhand News: झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस डा. एसएन पाठक की पीठ में शुक्रवार को चौकीदार नियुक्ति को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद पीठ ने सरकार को छह दिसंबर तक राज्य में चौकीदारों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है।

प्रार्थियों की ओर से पीठ को बताया गया कि गृह सचिव ने हाई कोर्ट में यह अंडरटेकिंग दी थी कि तीन महीने में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। अंडरटेकिंग देने के बाद भी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं की गई। बता दें कि राज्यभर में कुल 4861 चौकीदारों की नियुक्ति होनी है। नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर प्रार्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

झारखंड में अग्निवीर योजना की सेना भर्ती रैली 6 दिसंबर से 10 दिसंबर तक

अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैली (अग्निवीर) 6 दिसंबर से 10 दिसंबर तक इस्पात स्टेडियम सेक्टर 6 राउरकेला में आयोजित की जाएगी। जिसकी तैयारी बैठक आज एडीएम कार्यालय में जिला कलक्टर मनोज महाजन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में भर्ती रैली के सफल आयोजन के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई।

जिलाधिकारी श्री महाजन ने पिछले 5 दिनों में विभिन्न जिलों से लगभग 2000 युवाओं के जुटने की संभावना को ध्यान में रखते हुए टेंट, स्वच्छ पेयजल, मोबाइल शौचालय, सुरक्षा व्यवस्था पर जोर दिया। जहां उन्होंने आरएंडबी इंजीनियरों को बैरिकेड्स और टेंट बनाने का निर्देश दिया, वहीं पीने के पानी के लिए वाटको, स्वच्छता और मोबाइल शौचालयों के लिए आरडब्ल्यूएसएस, राउरकेला नगर निगम और सेल से अनुरोध किया गया।

टीपीडब्ल्यूडीएल अधिकारियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। इसके अलावा राउरकेला एसपी नितेश वाधवानी ने रैली के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा परिवहन, एम्बुलेंस और अग्निशमन विभाग की से दमकर की व्यवस्था पर चर्चा की गई। बैठक में एडीएम आशुतोष कुलकर्णि, उपजिलापाल पानपोष विजय नायक, कर्नल संदीप कुमार, डीएसडीईओ रमेश चंद्र किसान और विभिन्न विभागों अधिकारी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें