Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: हेमंत सोरेन अचानक पहुंचे दिल्ली, राहुल गांधी से की मुलाकात; कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की और आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा की। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हेमंत सोरेन के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं। हेमंत सोरेन ने मुलाकात के बाद कहा कि झामुमो अपने सहयोगी के साथ पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी।

By Pradeep singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन और राहुल गांधी की मुलाकात (जागरण)

जागरण संवाददाता, रांची। Hemant Soren Meets Rahul Gandhi: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अचानक दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली पहुंचकर उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद झारखंड की सियासत तेज हो गई है। कई तरह की अटकलें लगने लगी हैं।

इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हाने की बात सामने आ रही है। इनमें विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों की हिस्सेदारी पर प्रथम दौर की बातचीत की भी संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा राजनीतिक हालात पर दोनों नेताओं के बीच चर्चा होने की बात सामने आ रही है। हालांकि, हेमंत सोरेन ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताई है।

झामुमो पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी: हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन जब राहुल गांधी से मुलाकात कर रहे थे तब उनकी पत्नी कल्पना सोरेन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। हेमंत सोरेन ने आगे भरोसा दिया कि बाकी सब कुछ सही चल रहा है। और वे पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे। हेमंत सोरेन ने कहा कि हम सरकार चलाएंगे और पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे, इसका ब्लूप्रिंट भी जल्द तैयार किया जाएगा।

वर्तमान सरकार का कार्यकाल 2024 में समाप्त होने वाला

झारखंड में वर्तमान सरकार का कार्यकाल 2024 में समाप्त होने वाला है। झारखंड इस साल के अंत में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव की तैयारी कर रहा है।

ये भी पढ़ें

Jharkhand Politics: क्या सच में चंपई सोरेन की जासूसी की गई? अब पुलिस मुख्यालय ने कर दिया सबकुछ क्लियर

Champai Soren: ' पहले मैंने सोचा था संन्यास ले लूंगा लेकिन...', चंपई सोरेन ने बताई BJP ज्वॉइन करने की वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर