Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेमंत सोरेन की याचिका पर अब 18 सितंबर को होगी सुनवाई, ED के समन को सीएम ने सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती

Jharkhand CM Hemant Soren। सुप्रीम कोर्ट में ईडी के समन के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई टल गई। हेमंत सोरेन की ओर से बताया गया कि उनके अधिवक्ता मुकुल रोहतगी बीमार हैं। इसके बाद अदालत ने आग्रह को स्वीकार करते हुए 18 सितंबर को सुनवाई की तारीख निर्धारित की। अब इस मामले में 18 सितंबर को सुनवाई होगी।

By Shashank ShekharEdited By: Shashank ShekharUpdated: Fri, 15 Sep 2023 10:35 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन की याचिका पर अब 18 सितंबर को होगी सुनवाई

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand CM Hemant Soren। ईडी के समन के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई टल गई। अब इस मामले में 18 सितंबर को सुनवाई होगी।

शुक्रवार को सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेन की ओर से अदालत को बताया गया कि उनके अधिवक्ता मुकुल रोहतगी बीमार हैं। इसलिए, मामले की सुनवाई किसी दूसरे दिन की जाए।

जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की अदालत ने आग्रह को स्वीकार करते हुए 18 सितंबर को सुनवाई की तारीख निर्धारित की है।

सीएम हेमंत सोरेन ने दी SC में दी है चुनौती

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में ईडी की कार्रवाई को गलत बताते हुए उन्होंने कहा है कि उन्हें राजनीतिक वजहों से परेशान किया जा रहा है। वह पूर्व में ही ईडी को अपनी संपत्ति की जानकारी दे चुके हैं।

याचिका में कहा गया है कि अगर ईडी के पास वह गुम हो गया है तो वे फिर से इसे उपलब्ध करा सकते हैं। ईडी लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित सरकार को अस्थिर करना चाहती है।

याचिका में यह भी कहा गया है कि ईडी को पूछताछ के दौरान ही किसी को गिरफ्तार करने का अधिकार है। इसलिए, पूछताछ के लिए जारी किए गए समन के मद्देनजर हमेशा गिरफ्तारी का डर बना रहता है। हेमंत सोरेन ने उनके खिलाफ किसी प्रकार की पीड़क कार्रवाई नहीं करने का आग्रह सुप्रीम कोर्ट से किया है।

यह भी पढ़ें: ईडी के समन के खिलाफ हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर