Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Birthday: हेमंत सोरेन ने दी पीएम मोदी को बर्थडे की बधाई, कल ED के समन पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Hemant Soren प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बधाई दी है। हेमंत सोरेन ने एक्स पर पोस्ट कर प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं देने के लिए सुंदर शब्दों का इस्तेमाल किया है। मुख्यमंत्री ने अपनी पोस्ट में पीएम के उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन की कामना का जिक्र किया है। बता दें कि कल हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 17 Sep 2023 12:27 PM (IST)
Hero Image
PM Modi को हेमंत सोरेन ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

जागरण डिजिटल डेस्क, रांची। आज पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री को देश के साथ दुनिया भर से शुभकामनाएं मिल रही हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन (PM Modi Birthday) की शुभकामनाएं दी हैं।

हेमंत सोरेन ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि देश के माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की अनेक-अनेक शुभकामनाएं और जोहार। परमात्मा आपको सदैव उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन प्रदान करे, यही कामना करता हूं।

परमात्मा आपको सदैव उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन प्रदान करे, यही कामना करता हूँ।— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) September 17, 2023

सीएम हेमंत और पीएम मोदी की मुलाकात

सीएम हेमंत सोरेन और प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) के डिनर के दौरान मिले थे। दोनों की मुलाकात की तस्वीर काफी चर्चा में भी आई थी।

तस्वीर में हेमंत सोरेन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमरीका के राष्ट्रपति बाइडेन एक साथ खुश नजर आ रहे थे।

बता दें कि जी20 शिखर सम्मेलन के डिनर के दौरान हुई पीएम मोदी और सीएम सोरेन की मुलाकात I.N.D.I.A गठबंधन बनने के बाद पहली मुलाकात है। इसके बाद अब सीएम सोरेन ने पीएम को इस तरह से विश किया है।

यह भी पढ़ें - विश्वकर्मा योजना : देश के 70 स्थानों पर लॉन्च होगी प्रधानमंत्री विश्वकर्मा स्कीम, PM दिल्ली में करेंगे शुरूआत

हेमंत सोरेन की याचिका पर अब 18 सितंबर को सुनवाई

ईडी के समन के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 18 सितंबर को सुनवाई होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

याचिका में ईडी की कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री को राजनीतिक वजहों से परेशान किया जा रहा है। बताया गया कि मुख्यमंत्री पहले ही ईडी को अपनी संपत्ति की जानकारी दे चुके हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर