Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लोकसभा चुनाव के मुद्दों को जारी रखेगी कांग्रेस', गुलाम अहमद मीर ने BJP को 'एक्सपोज' करने का बताया प्लान

Jharkhand Political News झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने जो कदम जीत के लिए उठाए थे उन पर अमल किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उठाए गए मुद्दों को भी कांग्रेस आगे भी उठाएगी। मीर ने आगे कहा कि इन्हीं मुद्दों के सहारे हम केंद्र में दोबारा बड़ी ताकत के साथ लौटे हैं।

By Ashish Jha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 13 Aug 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
गुलाम अहमद मीर ने झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर बताया प्लान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Politics झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर (Ghulam Ahmad Mir) ने जाते-जाते यह तय कर दिया है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के दौरान उठाए गए मुद्दों को अभी जिंदा रखेगी।

कांग्रेस का मानना है कि अभी-अभी समाप्त हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से उठाए गए मुद्दों को जारी रखते हुए जीत के फॉर्मूले को जारी रखा जाए।

कांग्रेस भाजपा को करेगी एक्सपोज

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि इन्हीं मुद्दों के बूते हमें केंद्र में बड़ी ताकत के साथ लौटने का मौका मिला और आगे भी ये मुद्दे पार्टी के लिए कारगर साबित होंगे। पार्टी विभिन्न स्तरों पर भाजपा को एक्सपोज करते हुए अपने बूते चुनावी मैदान में उतरेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने इसी कड़ी में सभी जिला अध्यक्षों से संभावित उम्मीवारों का बायोडाटा मांगा ताकि उम्मीदवारों का चयन करते हुए उन्हें मुद्दों की विशेष ट्रेनिंग दी जा सके। प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सभी जिला अध्यक्षों से उन लोगों का बायोडाटा मांगा है जो चुनाव लड़ना चाहते हैं।

इनमें से उम्मीदवारों का चयन कर उन्हें मुद्दों को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी। कांग्रेस मुख्य तौर पर भाजपा के विरोध को आगे बढ़ाते हुए विधानसभा चुनाव में लाभ लेना चाहती है।

रोजगार, किसानों की ऋण माफी आदि को मुद्दा बनाएंगे

कांग्रेस विधानसभा चुनाव में भी रोजगार को मुद्दा बनाते हुए केंद्र की भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा करेगी तो झारखंड में महागठबंधन की सरकार के प्रयासों की सराहना करेगी। ऐसे प्रयास अभी से शुरू हो गए हैं।

ऋण माफी की योजना पर झारखंड में राज्य सरकार पहले से ही काम कर रही है। किसानों के 50 हजार रुपये तक के कर्ज माफ कर दिए गए हैं। 50 हजार से ऊपर और दो लाख रुपये तक के कर्ज को माफ करने के लिए कृषि विभाग के प्रस्ताव कैबिनेट से स्वीकृति मिल चुकी है।

अब जैसे-जैसे लोगों की मांग सामने आएगी, वैसे-वैसे राशि का भुगतान बैंकों को होता जाएगा। रोजगार पर शीघ्र ही बड़ी घोषणा हो सकती है।

पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और आदिवासी वोटरों पर नजर

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अल्पसंख्यकों के साथ-साथ पिछड़ा वर्ग और आदिवासी मतदाताओं पर खास नजर बनाए हुए है। इस समीकरण को आगे बढ़ाते हुए अगड़ों का वोट भी कांग्रेस बटोरना चाहती है और इस क्रम में चुनाव तक कुछ नए प्रयोग भी किए जा सकते हैं।

जो संगठन के स्तर पर भी देखने को मिल सकता है। अभी हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सभी वर्गों का सहयोग मिला था और तमाम वर्गों के वोट प्रतिशत में वृद्धि भी हुई थी।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand elections: कांग्रेस दिल्ली में तैयार करेगी झारखंड विजय का मास्टरप्लान, मीटिंग के लिए पहुंचा प्रदेश नेतृत्व

Jharkhand Assembly Election: झारखंड में समय से पहले भी कराए जा सकते हैं विधानसभा चुनाव, इलेक्शन कमीशन की तैयारियां पूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर