Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुझ पर दबाव डालने लगी बीजेपी... ED की छापामारी के बाद कांग्रेस नेता का आया बड़ा बयान, चुनाव को लेकर कह दी यह बात

हजारीबाग में प्रतिबंधित किस्म की जमीन को अवैध तरीके से हड़पने की कोशिश मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी की टीम मंगलवार को विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर पहुंची। रांची और हजारीबाग सहित 17 ठिकानों पर छापामारी की गई। इस पर अब विधायक ने प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा है कि भाजपा के हजारीबाग से चुनाव लड़ने के प्रस्‍ताव को ठुकराने पर ऐसा किया गया।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 13 Mar 2024 09:17 AM (IST)
Hero Image
हजारीबाग जिले के बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद।

एजेंसी, रांची (झारखंड)। ईडी ने बीते मंगलवार को बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) से जुड़े रांची व हजारीबाग स्थित ठिकानों पर छापामारी की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक ने कहा है कि भाजपा ने उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में हजारीबाग से चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने की बात कही थी, जिसे उन्‍होंने ठुकरा दिया।  

मुझ पर भाजपा ने डाला दबाव: अंबा प्रसाद

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अंबा प्रसाद ने कहा, सुबह-सवेरे ईडी की टीम आई और पूरे दिन मैं परेशान होती रही। उन्‍होंने मुझे एक ही जगह घंटों खड़ा कर रखा। मुझे भाजपा की तरफ से हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्‍ताव दिया गया था, जिसे नजरअंदाज करने पर मुझ पर दबाव डाले जाने लगा।  

वह आगे कहती हैं, आरएसएस की तरफ से कई लोग आकर मुझ पर चतरा से चुनाव लड़ने का दबाव डालने लगे।मैंने ध्‍यान नहीं दिया। उन्‍होंने मुझे हजारीबाग से एक दमदार उम्‍मीदवार के तौर पर देखा क्‍योंकि हम बड़कागांव सीट से लगातार जीतते आ रहे हैं। हम कांग्रेस से हैं, बीजेपी से नहीं इसलिए हमें निशाना बनाना आसान है। 

मंगलवार को अंबा के ठिकानों पर ताबाड़तोड़ छापामारी

गौरतलब है कि मंगलवार को ईडी ने कथित रूप से जमीन और ट्रांसफर-पोस्टिंग घोटालों से जुड़े मामलों में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद से जुड़े ठिकानों पर छापामारी की थी। अंबा प्रसाद के रांची और हज़ारीबाग स्थित परिसरों  छापामारी की गई थी।

समाचार एजेंसी के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह शुरू हुई छापामारी देर रात तक चली।छापामारी ईडी के रांची जोनल कार्यालय में कांग्रेस विधायक के खिलाफ 2023 में दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत के सिलसिले में की गई थी।

यह भी पढ़ें: ED Raid in Jharkhand: धीरज साहू के बाद अब इस कांग्रेस नेता पर ED ने कसा शिकंजा, 17 ठिकानों पर की छापामारी

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: जिस जमीन के लिए हुई हेमंत की गिरफ्तारी उसमें आया नया मोड़, JMM ने दिया बड़ा अपडेट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें