Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा दूसरा समन, 24 अगस्त को होगी पूछताछ

Hemant Soren ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दूसरा समन भेजा है। समन भेज उनसे 24 अगस्त को ईडी के रांची जोनल ऑफिस में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इससे पहले आठ अगस्त को भी ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजकर 14 अगस्त को उपस्थित होने के लिए कहा था लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए थे।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 19 Aug 2023 10:19 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand: ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा दूसरा समन, 24 अगस्त को होगी पूछताछ

रांची, जागरण संवाददाता। ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दूसरा समन भेजा है। समन भेज उनसे 24 अगस्त को ईडी के रांची जोनल ऑफिस में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

ईडी ऑफिस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनकी व उनके परिवार की संपत्तियों के बारे में पूछताछ करेगी। इससे पहले आठ अगस्त को भी ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजकर 14 अगस्त को उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए थे।

सीएम ने ईडी को लिखी थी चिट्ठी

मुख्यमंत्री ने ईडी को चिट्ठी लिखकर समन वापस लेने के लिए कहा था। यह भी कहा था कि वे कानूनी सलाह ले रहे हैं। कानूनी प्रक्रिया के तहत ईडी से निपटेंगे। सीएम ने ईडी को लिखा था कि आपका इस मामले में भेजा गया समन गैर कानूनी है। वे कानूनी सलाह लेकर ही आगे बढ़ेंगे।

14 अगस्त के समन पर क्या बोले थे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने ईडी को चिट्ठी लिखकर आगे कहा कि 14 अगस्त को आपके सामने पेश होने के लिए मुझे जान-बूझकर समन भेजा गया है। आप और आपके राजनीतिक आका इस बात से पूरी तरह परिचित हैं कि झारखंड के मुख्यमंत्री होने के नाते मुझे 15 अगस्त को 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना है।

स्वतंत्रता दिवस समारोह एक सप्ताह पहले से शुरू हो जाता है और 14 अगस्त समारोह के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। इस दिन कई बैठकें पूर्व निर्धारित होती हैं। यह न केवल मेरा बल्कि झारखंड राज्य और यहां के लोगों की प्रतिष्ठा को धूमिल करने और लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने की योजना का हिस्सा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें