Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Latest News: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाने की तैयारी

Jagarnath Mahto Health मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सूचना मिलने के बाद मंत्री जगरनाथ महतो को देखने पहुंचे अस्पताल। सोमवार को विधानसभा पहुंचते ही बिगड़ी तबीयत। पारस अस्पताल में कराए गए भर्ती। चक्कर आने और सांस लेने में परेशानी की शिकायत पर कराए गए भर्ती।

By M EkhlaqueEdited By: Updated: Mon, 01 Aug 2022 08:49 PM (IST)
Hero Image
harkhand News: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत खराब।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Education Minister Health स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो की सोमवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। विधानसभा के मानसून सत्र में शामिल होने के लिए जैसे ही वे विधानसभा पहुंचे, वे असहज महसूस करने लगे। इसके बाद उन्हें धुर्वा स्थित पारस अस्पताल में भर्ती किया गया। हालांकि मंत्री की तबीयत स्थिर है तथा वे बातचीत भी कर रहे हैं। उन्हें एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाने की तैयारी है, जहां उनका लंग ट्रांसप्लांट हुआ था।

मंत्री सोमवार को जैसे ही विधानसभा पहुंचे, उनकी तबीयत खराब होने लगी। चक्कर आने व सांस में परेशानी की शिकायत के बाद विधानसभा औषधालय के चिकित्सकों ने उनका रक्तचाप चेक किया तो वह बढ़ा हुआ था। उन्हें सांस लेने में भी कुछ परेशानी हो रही थी। इसके बाद उन्हें आनन-फानन में पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां एमजीएम, चेन्नई के चिकित्सकों द्वारा फोन पर मिले दिशा-निर्देश के अनुरूप उनका इलाज शुरू हुआ। खबर लिखे जाने तक एमजीएम के चिकित्सकों के परामर्श पर उन्हें एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजने की तैयारी चल रही थी। बता दें कि वर्ष 2020 में एमजीएम चेन्नई में ही लंग ट्रांसप्लांट हुआ था।

मुख्यमंत्री, स्पीकर व कई विधायक मिलने पहुंचे अस्पताल

शिक्षा मंत्री के पारस अस्पताल में भर्ती के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विधानसभाध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो, वित्त मंत्री डा. रामेश्वर उरांव के अलावा विधायक नीरा यादव आदि उनसे मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों से मंत्री की तबीयत तथा उनके उपचार की जानकारी ली।

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो लगातार कर रहे थे भ्रमण

मंत्री हाल के दिनों में लगातार क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे। उन्होंने रविवार को ही बरही में अवैध शराब के निर्माण की शिकायत पर सुदूर क्षेत्रों में मोटरसाइकिल से भ्रमण किया था। इससे पहले उन्होंने स्कूलों का भ्रमण किया था तथा बच्चों के साथ मध्याह्न भोजन भी खाया था। हालांकि मंत्री बीच-बीच में चेकअप के लिए चेन्नई जाते थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें