Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champai Soren: ' पहले मैंने सोचा था संन्यास ले लूंगा लेकिन...', चंपई सोरेन ने बताई BJP ज्वॉइन करने की वजह

Champai Soren Latest News झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने आज मीडिया के सामने आकर बीजेपी में शामिल होने की पुष्टि कर दी। उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की असली वजह भी बता दी। चंपई सोरेन ने बीते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और बीजेपी में जाने की अटकलें तभी से लगने लगी थी।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने की पुष्टि की (जागरण)

एएनआई, रांची। Champai Soren Joins BJP: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बीजेपी ज्वॉइन करने की अटकलों की खुद पुष्टि कर दी है। उन्होंने आज मीडिया को संबोधित करते हुए बता दिया कि आखिर वह बीजेपी क्यों ज्वॉइन करने जा रहे हैं? चंपई सोरेन ने कहा कि जब मैं 18 अगस्त को आया था तो मैंने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी।

चंपई सोरेन ने कहा कि पहले मैंने सोचा था कि मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा या नया संगठन बनाऊंगा लेकिन समय कम रहने के कारण ऐसा नहीं कर सका। फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ऊपर हमारा विश्वास बढ़ गया और फिर मैंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला ले लिया। उन्होंने कहा कि जनता ने भी इसके लिए हमें समर्थन दिया है।

30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन 30 अगस्त को भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सोमवार रात को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान असम के पूर्व सीएम और भाजपा के चुनाव प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद थे।

हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर यह जनाकारी साझा की, जिसमें यह बताया गया कि चंपई सोरेन रांची में 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे।

सीएम की कुर्सी से उतारे जाने के बाद से नाराज चल रहे थे चंपई सोरेन

मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतारे जाने के बाद से ही चंपई सोरेन पूरी तरह से नाराज चल रहे थे। उन्होंने दूसरी वजह बताकर बगावत करनी शुरू कर दी। इसलिए, उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर सारी बातों को सार्वजनिक कर दिया जिसके बाद पूरे झारखंड की सियासत में सियासी भूचाल आ गया। जिसका नतीजा यह हुआ कि लाखों की संख्या में उनके समर्थक उनके प्रत्येक कार्यक्रम में उनके साथ खड़े नजर आए।

यह भी पढ़ें

Champai Soren: दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले चंपई सोरेन, 30 अगस्त को भाजपा में होंगे शामिल

Champai Soren: चंपई सोरेन ने कर लिया फैसला, इस शर्त पर ज्वाइन करेंगे BJP; अमित शाह से होगी फाइनल बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर